अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार. शातिर ठग लोगों को ठगी के शिकार बनाने नए-नए तरीके अपना रहे हैं. ऐसा ही मामला बलौदाबाजार जिले से सामने आया है, जहां ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को अपनी बातों में फंसाकर उनसे बर्तन बदलने और सोने-चांदी के जेवर को कंपनी में दिखाकर इनाम दिलाने के बहाने ठगी की गई है. इस मामले में पुलिस ने ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 14 सदस्यों को पकड़ने में सफलता पाई है. आरोपियों से बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के जेवर बरामद किया गया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, ताकि इसमें शामिल और भी गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ा जा सके.

पकडे़ गए इस अंतरराज्यीय गिरोह में महिलाओं की संख्या ज्यादा है, जो ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को अपना शिकार बनाती थी और उन्हें अपनी बातों में उलझाकर उनसे सोने-चांदी के जेवर लेकर फरार हो जाती थी. ग्रामीण महिलाओं को ठगी होने का पता तब चला जब ठगी करने वाली महिलाएं जेवर ले जाने के तीन-चार दिन बाद भी नहीं आए. इसके बाद महिलाओं ने अपने पति और घर वालों को ये बातें बताई. पीड़ितों की शिकायत पर लवन पुलिस ने मामला दर्ज किया. फिर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने अपनी विशेष टीम सायबर सेल, सीसीटीएनएस को लगाया और तकनीकी सहायता से टीम भेजकर खरसिया से इन आरोपियों को धर दबोचा.

मामले का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि इस अंतरराज्यीय गिरोह के 14 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें 8 महिला व 6 पुरूष है. आराोपियों से सोने-चांदी के जेवरों के साथ 22 नग मोबाइल जब्त किया गया है. ये लोग ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को ठगी का शिकार बनाते थे. लवन थाना क्षेत्र के अनेक ग्रामों में इन्होंने ग्रामीण महिलाओं को अपना शिकार बनाया है, जिसमें छह एफआईआर दर्ज हैं. इन आरोपियों को खरसिया से पुलिस ने पकड़ा है. पीड़ित महिलाओं ने इनकी पहचान भी कर लिया है. आरोपियों से पूछताछ जारी है. और भी बड़ा खुलासा हो सकता है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक