मयंक शर्मा, फिरोजाबाद. जिले में आबकारी विभाग के एक सिपाही को रिश्वत लेने के जुर्म में रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एंटी करप्शन टीम आगरा को एक ठेका संचालक की ओर से की गई शिकायत के बाद ये कार्रवाई की गई है. ठेका संचालक ने शिकायत की थी कि सिपाही आबकारी निरीक्षक से ठेका निरस्त कराने की धौंस दिखाकर पैसे की डिमांड कर रहा था.

शिकोहाबाद की आबकारी निरीक्षक आरोपी सिपाही की पत्नी है. सिपाही का नाम सूरज पाल सिंह है जो कि फिरोजाबाद जिले के टूंडला क्षेत्र में आबकारी निरीक्षक कार्यालय में तैनात है. शिकोहाबाद के एक शराब ठेका संचालक ने शिकायत की थी कि सिपाही सूरजपाल सिंह उससे पैसे की डिमांड कर रहा है. सिपाही सूरज अपनी पत्नी जो कि आबकारी निरीक्षक है, उसकी धौंस और ठेका निरस्त कराने की धमकी देकर आठ हजार रुपये की डिमांड कर रहा है. ठेका संचालक की शिकायत का संज्ञान लेते हुए एंटीकरप्शन टीम आगरा के एसएचओ संजय यादव और प्रभारी सहवीर सिंह की टीम ने जाल बिछाया और कलर लगे नोट शिकायतकर्ता को दिए.

इसे भी पढ़ें : भाजपा सरकार में मंत्री के घर 50 लाख की चोरी : आधा किलो सोना, और 5 किलो चांदी हुआ पार, आखिर 9 महीने बाद क्यों कराई FIR?

रंगे हाथों पकड़ाया

एंटीकरप्शन टीम के सिपाही सादे वर्दी में शिकोहाबाद स्थित आबकारी निरीक्षक कार्यालय के इर्दगिर्द खड़े हो गए. ठेका संचालक ने जैसे ही सिपाही सूरजपाल सिंह को आठ हजार रुपये दिए वैसे ही सूरजपाल सिंह को टीम ने धर दबोचा. एंटीकरप्शन टीम उसे अपने साथ टूण्डला कोतवाली लेकर आई जहां विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे आगरा अपने साथ ले गई.