हेमंत शर्मा, इंदौर। महिला अपराधों पर अंकुश लगाने और समाज मे महिलाओं व बच्चियों के लिए  सुरक्षित वातावरण बनाने को लेकर इंदौर में पुलिस ने ‘मैं भी हूं अभिमन्यु’ अभियान के तहत नुक्क्ड़ नाटक के जरिए लोगों को जागरूक करने का काम किया। 11 अक्टूबर को पुलिस टीम ने विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए। इस दौरान शहर के अलग-अलग स्थान पर पोस्टर भी चस्पा कर लोगों को महिलाओं का सम्मान करने और महिलाओं से संबंधित अपराधों को लेकर शपथ भी दिलाई गई। 

मुख्यमंत्री-मंत्री आज पूजेंगे शस्त्र, दशहरे पर CM मोहन का शस्त्र पूजन महिला सशक्तिकरण की प्रतीक देवी अहिल्याबाई को रहेगा समर्पित 

इंदौर पुलिस की टीम ने नौलखा बस स्टैंड पहुंचकर बस ऑपरेटर, ड्राइवर, कंडक्टर व यात्रियों को महिला सुरक्षा एवं सम्मान के प्रति जागरूक किया। सभी को महिला अपराधों पर अंकुश लगाने, महिलाओं की सुरक्षा का ध्यान रखने तथा उनके सम्मान को सर्वोपरि रखने की अपील की गई।

रूस में MP की MBBS छात्रा की सड़क हादसे में मौत: पार्थिव शरीर भारत लाने मोहन सरकार ने शुरू किए प्रयास, केंद्र को लिखा पत्र 

पुलिस ने अभिमन्यु अभियान के बारे में शॉर्ट वीडियो के माध्यम से जानकारी दी। इसके अलावा शहर के प्रमुख स्थानों पर पुलिस टीम द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया, इस दौरान उपस्थित लोगों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महिलाओं से संबंधित होने वाले अपराधों के बारे में जानकारी देने के साथ उनकी रोकथाम के लिए आगे आने का आग्रह किया गया। लोगों को नारी का सम्मान करने, महिलाओं की उन्नति में बाधक समाज की कुरीतियों, कुप्रथाओं एवं कुविचारों को तिलांजलि देने की शपथ भी दिलवाई गई।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m