चेन्नई। चेन्नई के बाहरी इलाके में शुक्रवार रात 8.30 बजे एक्सप्रेस ट्रेन ने मालगाड़ी को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम 12 यात्री डिब्बे पटरी से उतर गए और पार्सल वैन में आग लग गई. मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस में कम से कम 20 यात्री घायल हो गए, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

दक्षिण रेलवे ने बताया कि चेन्नई से करीब 46 किलोमीटर दूर कावराईपेट्टई स्टेशन पर लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी के पिछले हिस्से से बागमती एक्सप्रेस जा टकराई. यात्री ट्रेन रात 8.27 बजे पोन्नेरी स्टेशन से गुजरी थी, और उसे कावराईपेट्टई जाने के लिए हरी झंडी मिल गई थी.

रेलवे के बयान में कहा गया, “केवीपी स्टेशन में घुसते समय ट्रेन चालक दल को तेज झटका लगा और दिए गए सिग्नल के अनुसार मुख्य लाइन में जाने के बजाय ट्रेन लूप लाइन में घुस गई और वहां खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. चालक दल सुरक्षित है. अगले कोच यानी पार्सल वैन में आग लग गई, जिसे फायर ब्रिगेड ने बुझा दिया. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.”

अधिकारियों ने बताया कि ज़्यादातर यात्रियों को बचा लिया गया है, और उन्हें या तो छुट्टी दे दी गई है, या ज़रूरत पड़ने पर अस्पताल ले जाया गया है. फंसे हुए यात्रियों को खाना खिलाने और उनके परिवहन की भी व्यवस्था की जा रही है. दक्षिणी रेलवे चेन्नई डिवीजन ने कहा कि यात्रियों के बारे में जानकारी के लिए कोई भी व्यक्ति हेल्पलाइन नंबर 04425354151 और 0442435499 पर कॉल कर सकता है.

टक्कर के बाद बचाव और चिकित्सा दल के घटनास्थल पर काम करने के कारण मार्ग पर ट्रेन यातायात को रोक दिया गया. दुर्घटना की वजह से धनबाद-अलाप्पुझा एक्सप्रेस और जबलपुर-मदुरै सुपरफास्ट स्पेशल ने चेन्नई सेंट्रल, एग्मोर और तांबरम को छोड़कर रेनीगुंटा और मेलापलायम से होकर रास्ता बदला.