मुंबई। न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा की गई है. रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलने वाली टीम में जसप्रीत बुमराह को उप कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज यश दयाल को टीम से बाहर किया गया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरिज में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए घोषित मूल 16 सदस्यीय टीम को बरकरार रखा गया है, जिसमें दयाल एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्हें बाहर रखा गया है. वहीं जसप्रीत बुमराह को उप कप्तान बनाकर आस्ट्रेलिया दौरे के लिए संदेश दिया गया है, क्योंकि ऐसी खबरें आ रही हैं कि नियमित टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा 2024-25 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए सीरीज़ के पहले मैच को मिस कर सकते हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक अकाउंट एक्स पर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप