हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज अपने प्रभार वाले जिले इंदौर में शस्त्र पूजन कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान उनका अलग अंदाज देखने को मिला। उन्होंने शस्त्र पूजन के बाद घोड़े को भोजन कराया और घुड़सवारी का आनंद लिया। 

पुलिस लाइन में की शस्त्र पूजा

सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, अधर्म पर धर्म की विजय के महापर्व विजयादशमी व लोकमाता देवी अहिल्याबाई के 300वें जन्म जयंती वर्ष के पुण्य अवसर पर पुलिस लाइन, इंदौर में वैदिक विधि-विधान के साथ शस्त्र पूजन कर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान प्रभु श्रीराम से संपूर्ण जगत के मंगल एवं कल्याण की प्रार्थना की।

शास्त्र धर्म के मार्ग पर चलना सिखाते हैं और शस्त्र रक्षा करना
सीएम ने आगे लिखा, भारतीय परंपरा में शस्त्र और शास्त्र दोनों का ही विशिष्ट स्थान है, शास्त्र हमें धर्म के मार्ग पर चलना सिखाते हैं तथा शस्त्र हमें धर्म की रक्षा करना सिखाते हैं। इनका समन्वय और सामंजस्य मनुष्य जीवन को संतुलित और समृद्ध बनाते हैं।

सीएम ने खरगोन में शस्त्र पूजन के बाद गौमाता की पुजा की। उन्होंने एक्स पर लिखा, आज विजयादशमी पर महेश्वर, खरगोन में शस्त्र पूजन के उपरांत गोमाता के पूजन का सौभाग्य मिला। गोमाता इस राष्ट्र का प्राण हैं और हम सभी की आस्था भी। गोमाता की कृपा हम सभी पर बनी रहे, यही प्रार्थना है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m