बहराइच. महसी महराजगंज में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बलवा हो गया. इस घटना का मुख्य कारण डीजे को लेकर दो समुदायों के बीच झगड़ा था. जो देखते-देखते पथराव और फायरिंग में बदल गया. जिसमें रेहुवा के रहने वाले 22 साल के युवक राम गोपाल मिश्रा को गोली लग गई है. इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया. लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. इसके अलावा कई लोग घायल भी हुए हैं.

घटना के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कई थानों की पुलिस और पीएसी मौके पर भेजी गई. पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया. प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने डीजे बंद करने की मांग की थी, जिससे विवाद शुरू हुआ. बवाल के चलते शहर के घंटाघर पर विसर्जन यात्रा रोक दी गई. पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. युवक की हत्या के विरोध में लोग बहराइच-सीतापुर हाईवे (Bahraich-Sitapur Highway) पर जाम लगाने के लिए उतर आए. हिंसक झड़प में अन्य लोगों को भी गोली लगी, जिनमें 30 साल के राजन, 22 वर्षीय सुधाकर तिवारी और 42 वर्षीय सत्यवान शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : मेरा पति रावण है… विजयादशमी पर पत्नी ने लंकेश की जगह पति के पुतले का किया दहन, पूरे क्षेत्र में रहा चर्चा का विषय

क्षेत्र में बढ़ा तनाव

घायल युवक की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज में तनाव बढ़ गया जहां पुलिस के खिलाफ नारेबाजी हुई. घटना को देखते हुए प्रशासन ने सभी प्रतिमाओं के विसर्जन को रोक दिया. वर्तमान स्थिति पर नजर रखी जा रही है. पुलिस अभी भी हालात को काबू में रखने की कोशिश कर रही है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक