Mumbai Indians New Head Coach: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस (MI) ने IPL 2025 से पहले प्रेस रिलीज जारी कर एक बड़े बदलाव का ऐलान किया है। फ्रेंचाइज़ी ने भारत को 2024 में बतौर गेंदबाजी कोच T20 वर्ल्ड कप जिताने वाले पारस म्हाम्ब्रे को टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया है। म्हाम्ब्रे दिग्गज श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा के साथ यह बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे। टीम ने हाल ही में महेला जयवर्धने को हेड कोच नियुक्त किया था। फ्रेंचाइज़ी ने हाल ही में एक प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे इससे पहले भी मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ का चार साल तक हिस्सा रह चुके हैं। अब उन्हें फिर से टीम में वापसी करने और बड़ी जिम्मेदारी निभाने का मौका मिला है। म्हाम्ब्रे इस साल के अंत में होने वाले मेगा ऑक्शन में भी भाग लेंगे। पिछले 12 सालों से उन्होंने महाराष्ट्र, बंगाल, बड़ौदा और विदर्भ की कोचिंग की है। इसके अलावा वह भारत-ए टीम के लिए भी गेंदबाजी कोच रह चुके हैं।

पारस म्हाम्ब्रे का क्रिकेट करियर

पारस म्हाम्ब्रे ने मुंबई के लिए 91 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 24.36 की औसत से 284 विकेट चटकाए। इसके बाद 1996 में इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने भारत के लिए 2 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेले, जिनमें उन्होंने क्रमशः 2 टेस्ट विकेट और 3 वनडे विकेट हासिल किए।

पिछले सीजन में निराशाजनक रहा मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। कप्तान हार्दिक पांड्या पूरे सीजन अपनी फॉर्म में नहीं थे, जबकि अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे। दोनों के बीच कप्तानी को लेकर विवाद से टीम का माहौल भी खराब हुआ, जिसका असर उनके खेल पर पड़ा। MI ने पूरे सीजन में केवल 4 मैच जीते और 10 मैचों में हार का सामना किया, जिसके चलते टीम अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रही।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H