संजय विश्वकर्मा, उमरिया। मध्य प्रदेश के रीवा के बाद उमरिया में गरीबों के आशियाने पर बुलडोजर चला है. आज बुधवार को कई मकानों पर बुलडोजर चलाकर जमीदोंज की कार्रवाई की गई. हाईकोर्ट के निर्देश के पर यह कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

बता दें कि यह मामला इंदवार थाना अंतर्गत ग्राम मुंगवानी का है. जहां बुधवार को हाइकोर्ट के निर्देश पर अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम में कई मकानों को जमीदोंज किया गया है. इस दौरान मौके पर जिम्मेदार अधिकारियों के अलावा राजस्व अधिकारी और भारी पुलिस बल मौजूद रहा है. बताया जाता है कि मुगवानी गांव से होकर गुजर रहे इंदवार-बरही मार्ग बेहद संकरा है. जिससे आवागमन प्रभावित होता रहता है.

इसे भी पढ़ें- हाईकोर्ट के निर्देश पर तोड़फोड़ः कार्रवाई पर उठे सवाल, बिना नोटिस पीएम आवास तोड़ने का लगाया आरोप, सैकड़ों लोग बेघर

बता दें कि इसे पहले रीवा जिले के सेमरिया विधानसभा अंतर्गत हर्दी के रहट गांव में तालाब की मेढ़ पर बने मकान को हाईकोर्ट के आदेश से तोड़े गए थे. प्रशासन की इस कार्रवाई से 100 से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं. ग्रामीणों ने बताया कि आधा दर्जन पीएम आवास को भी तोड़ दिए गए हैं. गांव वालों का कहना था कि 10 घरों को नोटिस मिला था, लेकिन 23 मकान तोड़ दिए गए.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m