बहराइच. बहराइच हिंसा के बाद अब प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है. प्रशासन आरोपी अब्दुल हमीद के घर पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में है. जिसका नोटिस PWD ने चस्पा कर दिया है. PWD ने नोटिस के जरिए कहा है कि अब्दुल हमीद का घर अवैध निर्माण है इसकी वजह से रास्ता बाधित है. अगर तीन दिन में निर्माण खुद से नहीं हटाया तो PWD कार्रवाई करेगा. मोहल्ले में कुछ और लोगों को भी नोटिस जारी की गई है और सबके निर्माण को अवैध बताते हुए बुलडोजर एक्शन की तैयारी शुरू हो गई है.

इसे भी पढ़ें- ‘एनकाउंटर नहीं, हत्या हो रही है’… बहराइच मुठभेड़ पर अखिलेश यादव का सरकार पर हमला, पूर्व DGP के बयान की दिलाई याद

क्या था पूरा मामला

बीते दिनों बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हिंसा भड़क उठी. जिला प्रशासन की ओर से जुलूस को शांतिपूर्ण कराने के प्रयासों के बावजूद, गोलीबारी और पथराव की घटनाओं ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया. गोलीबारी में विसर्जन जुलूस में शामिल एक युवक की मौत हो गई, जिसके बाद जिले में भयंकर बवाल मच गया.

हिरासत में 30 से ज्यादा लोग

फिलहाल इस मामले में अब तक पुलिस ने 6 नामजद आरोपियों समेत 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा 30 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने मोहम्मद आवेश, तजमुल, मोहम्मद निसार, दिलशाद, रेहान, इरफान, हबीबुल्ला, अरमान, मोहम्मद नदीम, आदिल, जावेद, लारेब, असलम, रियाज अहमद, महफूज आलम, मकसूद आलम, शमी मोहम्मद, वाकर, इरशाद अहमद, इमरान, रियाज, जाहिद, मोहम्मद दानिश, मोहम्मद सलीम, अफगान, इमरान अंसारी को हिरासत में लिया गया है.