राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। बुधनी विधानसभा उपचुनाव को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय प्रचार में जुट गए हैं। हाल ही में उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उनके एक बयान से प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है। कार्तिकेय ने कहा कि बुधनी विधानसभा में अगर कांग्रेस का प्रत्याशी जीत गया तो एक भी ईंट नहीं लगेगी। उन्हें नसीहत देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि अभी से इस प्रकार का भाषण मत दो। आप मेरे पुत्र नहीं पौत्र समान हैं। अपने पिता शिवराज सिंह चौहान से सीखो।

‘अपने पैरों हम क्यों कुल्हाड़ी मारें भाई’

कार्तिकेय सिंह चौहान ने अपने भाषण में बागियों को नसीहत देते हुए कहा, “गलती से कांग्रेस का विधायक आ गया तो गांव में एक ईंट नहीं लगने वाली। उन्नीस बीस होता है तो समझिए किसका नुकसान होगा? अपने पैरों हम क्यों कुल्हाड़ी मारें भाई। अपनी पोलिंग में गड़बड़ी कर हम क्यों अपनी इज्ज्त खराब करें। हमको नहीं जाना क्या मुख्यमंत्री जी के पास काम कराने के लिए? क्या हमको नहीं जाना केंद्रीय कृषि मंत्री के पास काम करवाने? अगर उन्नीस बीस हुआ तो कैसे जाएंगे काम करवाने? 

कार्तिकेय के बयान पर दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि मैंने इस प्रकार का बयान अब तक नहीं दिया। दिग्विजय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, कार्तिकये अभी से इस प्रकार का भाषण ना दो। अपने पिता शिवराज सिंह चौहान सेसीखो। लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष दोनों मिल कर भारत निर्माण में सहयोग करते हैं। 10 साल तक मैं मुख्य मंत्री रहा लेकिन मैंने इस प्रकार की भाषा का कभी उपयोग नहीं किया आपके पिता गवाह हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “पंचायत राज क़ानून में निर्माण काम करने के ज़िम्मेदारी सरपंच की होती है ना की विधायक की। और आप तो अभी ना सरपंच हैं ना विधायक। आप मेरे पुत्र नहीं पौत्र समान है। यह मेरी राय है आप मानें ना मानें आप जानें। जय सिया राम।”

गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा से कई बार विधायक रहे हैं और पिछला चुनाव 1 लाख से अधिक मतों से जीते थे। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m