शब्बीर अहमद/शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कार्यकारिणी को लेकर बवाल जारी है। अब पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई व पूर्व विधायक ने सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा कि जो पदाधिकारी बनाए गए वो अपनी विधानसभा जितवा दे तो सरकार बन जाएगी।

नई कार्यकारिणी पर सियासी घमासान

10 माह के लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की नई कार्यकारिणी पर अब पार्टी के अंदर सियासी घमासान तेज हो गया है। प्रदेश के लगभग सभी अंचलों से विरोध के स्वर कांग्रेसी नेताओं के सुनाई देने लगे हैं। इंदौर से प्रमोद टंडन ने पार्टी छोड़ी तो लक्ष्मण सिंह, रवि सक्सेना समेत कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर निशाना साधा। दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि 177 सदस्यीय पीसीसी के गठन करने पर बधाई। अगर ये सभी केवल अपनी विधान सभा जितवा दें तो सरकार बन जाएगी। पर क्या ऐसा होगा? अभी तक यह “अद्भुत” प्रयोग सफल नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: MP कांग्रेस कार्यकारिणी: नाम को लेकर बवाल, सिकरवार परिवार नाराज, उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे भी नाखुश

वक्तव्य देने से पहले सोचना चाहिए- कांग्रेस

इधर नाराज कांग्रेसियों से संगठन स्तर पर बातचीत भी शुरू हो गई है। प्रदेश प्रभारी से लेकर जीतू पटवारी और वरिष्ठ नेता सूची से नादारत किए असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं से चर्चा भी कर रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अमित शर्मा ने इस मामले पर कहा कि सूची को लेकर नेताओं को वक्तव्य देने से पहले सोचना चाहिए। आगामी समय भी पार्टी उन्हें मौका भी देगी। समय-समय पर परीक्षण कर जिम्मेदारी तय की जाती हैं। राजनीति में कभी किसी को मौका मिलता है, कभी नहीं भी मिलता। पार्टी मामले को लेकर संवाद कर रही है। संगठन प्रभारी से लेकर प्रदेश अध्यक्ष बातचीत कर रहे हैं। पहले सूची के इंतजार में तो अब सूची आने के बाद कुछ लोगों के स्वर बदले हुए हैं। आगामी समय में सभी एक होंगे।

बीजेपी बोली- सूची आने के बाद कांग्रेस में सिर फुटव्वल

वहीं बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शिवम शुक्ला ने कहा कि सूची आने के बाद कांग्रेस में सिर फुटव्वल की स्थिति जारी है। एक के बाद एक विकेट गिर रहे हैं। सूची से जाहिर है कि कांग्रेस गुटों में है। जीतू पटवारी ने दिग्विजय सिंह की छाप कांग्रेस की सूची में छोड़ी है। बीजेपी ने कहा कि यह तो अभी ट्रेलर है पूरी पिक्चर सबके सामने होगी।

ये भी पढ़ें: MP कांग्रेस कार्यकारिणी पर उठे सवालः PCC चीफ जीतू पटवारी बोले- जो बेस्ट हो सकता था वो मैंने किया

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m