कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में यूपी से नौकरी की तलाश में आए दोस्त ने ही दोस्त की सिर की हत्या कर दी. आरोपी दोस्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने हत्या की वजह मृतक के द्वारा मारपीट कर बेइज्जत करना और पैसे छुड़ा लेना बताया है. दोनों ही दोस्त ट्रेन में साफ सफाई और कचरा बीनने का काम करते थे. वहीं पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है.

दरसअल, पड़ाव थाना क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के पार्किंग नंबर एक में फुटपाथ पर एक युवक का शव खून से लथपथ 7 दिन पहले मिला था. घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची थी. पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो प्रारंभिक जांच में ही साफ हो गया था कि युवक की सिर में धारदार हथियार से हमला कर हत्या की गई है. हत्या का एंगल साफ होने के बाद अब पुलिस को मृतक की शिनाख्ती में जुट गई थी. जब पुलिस म्रतक की पहचान में जुटी हुई थी, तभी एक युवक शिवा गोटिया निवासी आगरा का थाने पहुंचा. जिसने मृतक युवक की पहचान सौरभ जाटव के रूप में की.

उसने पुलिस को बताया कि मृतक उसका भाई है और वहां अपने दोस्त दीपक के साथ आगरा से ग्वालियर नौकरी तलाशने के लिए आया था. तब से वहां घर नहीं लौटा था. दोनों लोग ट्रेन में साफ सफाई और कचरा पीने का काम कर रहे थे. तभी पुलिस का माथा ठनका और उसके दोस्त दीपक की जानकारी जुटाई तो पता चला कि वहां घटना वाले दिन से गायब है. पुलिस ने लोकेशन मिलते ही आरोपी को आगरा स्टेशन के पास से उठा लिया. जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने जुर्म कुबूल कर लिया.

दीपक ने बताया कि उसने ही सौरभ की हत्या सोते में सिर पर सरिया मारकर की थी. मृतक सौरभ अक्सर दीपक से मारपीट कर बेज्जती करता था और उसके पैसे छुड़ा लेता था. पुलिस को पता लगा है कि मृतक और आरोपी दोनों ही नशे के आदी हैं. अक्सर साथ बैठकर नशा करते थे, फिर झगड़ते थे. वहीं पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर वारदात में उपयोग सरिया भी बरामद कर लिया है. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m