सिंगरौली। जिले में दिन दहाड़े लूट का सनसनीखेज मामला सामने आया है. लुटेरों ने महिला को बंधक बनाकर 3 लाख से ज्यादा के जेवर और नकदी लूट कर फरार हो गए. लूट की वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस के हाथ खाली है. लुटेरों का अब-तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

जयंत थाना क्षेत्र के एनसीएल के कर्मचारी के घर लूट

जानकारी के अनुसार जयंत थाना क्षेत्र में रहने वाले एनसीएल के एक कर्मचारी के घर पर दिनदहाड़े लूट की वारदात हुई है. एनसीएल परियोजना में काम करने वाले सुदीप मेहिर ड्यूटी पर गए हुए थे. उनकी पत्नी और बच्चे घर पर ही थे. इसी दौरान दो नकाबपोश अज्ञात लुटेरे उसके घर पहुंचे. उन्होंने हाउस मेंटेनेंस के बहाने दरवाजा खुलवाया. दरवाजा खुलने के बाद नाप लेने के लिए महिला से कापी और पेन लाने कहा. इस दौरान लुटेरों ने महिला के पति से फोन पर बात भी कर ली. जब महिला कापी और पेन लेकर वापस आई तो एक लुटेरे ने पीछे से पकड़कर मुंह ढंक दिया और हाथ को रस्सी से बांध दिया. दूसरे ने महिला के मुंह में चुनरी को ठूस दी जिससे महिला चिल्ला नहीं सकी.

सूटकेस में नकदी के अलावा शादी के जेवर भी थे

इसके बाद आलमारी और पलंग के भीतर रखे लाखों के जेवरात और नकदी ले गए. जाते-जाते मेहमान के तीन सूटकेस भी ले गए. सूटकेस में नकदी के अलावा शादी के जेवर भी थे. इस दौरान बच्चे सहित महिला दहशत में रहीं. लुटेरों के भागने के बाद बच्चों ने महिला को बंधक से छुड़ाया. बड़ी मुश्किल से चुनरी की गांठ खुली. इसके बाद महिला बालकनी में गई और लुटेरों को पकड़ने के लिए जोर से आवाज लगाई. पड़ोसियों के आने पहले ही लुटेरे भाग गए थे. महिला ने घटना की जानकारी पति और पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची जयंत थाने की पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

इसे भी पढ़ें – घर के बाहर खड़े व्यक्ति को चाकू से गोदकर उतार दिया मौत के घाट, रेलवे इंजीनियर का बेटा है आरोपी ….

सीसीटीवी कैमरे लगाने पर दिया जोर

आम आदमी पार्टी की विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी रानी अग्रवाल ने इस वारदात को पुलिस की नाकामी बताया है. उन्होंने कहा कि दिन दहाड़े हुई वारदात को डकैती कहे या लूट यह अहम सवाल है? लुटेरों को पता होता है कि पुरुष दिन में काम पर चले जाते हैं और महिलाएं घर पर अकेली होती है. इस तरह की कई वारदात हो चुकी है. उन्होंने शहर के चौक-चौराहों की तरह कालोनियों के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाने और दिन में भी गश्त बढ़ाने की मांग की है.

इसे भी पढ़े- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें