रायपुर। गृह विभाग के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने बस्तर में नक्सलवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. विकास उपाध्याय ने कहा कि शर्तों पर नक्सलियों से बातचीत नहीं हो सकती है. नक्सली बस्तर के भौगोलिक परिस्थितियों का फायदा उठाकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: BIG BREAKING: छग में कोरोना की दूसरी लहर ने मचाई तबाही, करीब 10 हजार नए केस, मौत के आंकड़े चौंकाने वाले

विकास उपाध्याय ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि बस्तर के भौगोलिक परिस्थितियों को गहराई से समझने की जरूरत है. उन्होंने कहा बस्तर अंचल के आदिवासी समय के साथ जिस तरह से जागरूक हो रहे हैं. सरकार की विकास की रफ्तार जंगलों के बीच बसे गांव तक पहुंच रही है, उससे नक्सलियों में चिंता में आ गई है.

इसे भी पढ़ें: बीजापुर नक्सली हमला: गोली के जख्मों पर पगड़ी से लगाया था मरहम, अब स्पेशल DG ने ऐसे किया सम्मानित

शर्तों पर नक्सलियों से बातचीत नहीं हो सकती

विकास उपाध्याय ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर आव्हान किया कि नक्सलवाद को खत्म करने केन्द्र और राज्य सरकार को मिलकर संयुक्त रूप से अभियान चलाने की जरूरत है. नक्सली बस्तर के भौगोलिक परिस्थितियों का फायदा उठाकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. शर्तों पर नक्सलियों से बातचीत नहीं हो सकती है.

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

नक्सली हथियार छोड़े, फिर बातचीत होगी

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि नक्सली जब तक हथियार नहीं छोड़ते, तब तक किसी तरह की बातचीत का सवाल ही नहीं उठता. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि कोई कुछ भी मांगे और वो उसे दे दिया जाए ऐसा कभी नहीं होता. विकास उपाध्याय ने स्पष्ट किया कि शर्तों के आधार पर बातचीत नहीं हो सकती.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

पहाड़ियों के ऊपर एंबुश लगाकर वारदात

विकास उपाध्याय ने पूरे बस्तर में फोर्स बढ़ाए जाने की जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि नक्सली हर बार पहाड़ियों के ऊपर एंबुश लगाकर इन वारदातों को अंजाम देते हैं, जबकि हमारी फोर्स हमेशा नीचे रहती है. इन सारी चीजों को देखने और समझने की जरूरत है, ताकि भविष्य में जो भी अटैक हमारे द्वारा किया जाएगा, नक्सलियों के लिए एक सबक होनी चाहिए.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें