मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने चिंता बढ़ा दी है. प्रदेश के बुलढाणा जिले में लोगों की गंभीर लापरवाही सामने आई है. बुलढ़ाणा जिले के एक गांव में भोज के बाद कोरोना विस्फोट हो गया है. यहां 93 ग्रामीण संक्रमित पाये गए हैं.

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि 700 से अधिक लोगों की जनसंख्या वाले पोटा गांव है. जहां के ग्रामीण कोरोना मरीज मिले हैं. इस वजह से कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. इस महीने की शुरुआत में एक जांच शिविर में 15 ग्रामीण संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद दूसरे शिविर में 78 लोगों में संक्रमण पाया गया था. जबकि एक कोरोना मरीज की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, हाल ही में खामगांव में कोविड-19 के एक रोगी की मौत होने के बाद पोटा में तेरहवीं (मृत्यु भोज) के भोज का आयोजन किया गया था. एक ग्रामीण ने बताया कि मृत्यु भोज में बहुत से लोग शामिल हुए थे. इनमें से कई लोगों के अब कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है. हालांकि किसी अधिकारी ने भोज वाली बात की पुष्टि नहीं की है.

कोरोना विस्फोट के बाद गांव में शिविर लगाकर ज्यादा से जयादा लोगों की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि लक्षण वाले मरीजों को कोविड केंद्र में स्थानांतरित किया जा रहा है और बिना लक्षण वाले संक्रमितों को घर पर ही क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए  हैं.

बता देंं कि महाराष्ट्र में कोरोना की चैन रोकने 15 दिन का मिनी लॉकडाउन लगाया गया है. हालांकि इस बस  व ट्रेन सुविधा जारी रहेगी. लोगों की आवाजाही भी होगी.