नई दिल्ली. विराट कोहली अब तक IPL का खिताब नहीं जीत सके हैं, लेकिन IPL 2021 के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रफ्तार पकड़ी हुई है. टीम ने एक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से हराया. यह टीम की लगातार चौथी जीत है, जबकि राजस्थान की तीसरी हार है.

जीत के साथ आरसीबी प्वाइंट टेबल में 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है. राजस्थान ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 177 रन बनाए. जवाब में आरसीबी ने लक्ष्य को 16.3 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया. पडिक्कत टी20 लीग में शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने 6 ओवर में पावर प्ले में 59 रन जोड़े. पडिक्कल 101 रन बनाकर नाबाद रहे. इनका यह आईपीएल का पहला शतक है. कोहली 72 रन पर नाबाद रहे. पडिक्कल ने पारी में 52 गेंद का सामना किया.

11 चौके और 6 छक्के लगाए. वहीं कोहली ने 47 गेंद खेलीं. 6 चौके और 3 छक्के लगाए. इस बीच कोहली ने आईपीएल में अपने 6 हजार रन भी पूरे किए. वे ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने. आरसीबी की टीम की ओर से यह आईपीएल में 14वां शतक है.

शिवम और रियान ने अर्धशतक साझेदारी की

इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसले किया. राजस्थान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 18 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. जोस बटलर (8), मनन वोहरा (7) और डेविड मिलर (0) बड़ी पारी नहीं खेल सके. कप्तान संजू सैमसन (21) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके.

इस तरह से स्कोर 4 विकेट पर 43 रन हो गया. शिवम दुबे (46) और रियान पराग (25) ने पांचवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े. राहुल तेवतिया ने 40 रन बनाकर स्कोर 170 के पार पहुंचाया. आरसीबी के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.  तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए.

इसे भी पढ़ें: लल्लूराम डाॅट काम मुहिम : कोरोना की डराती तस्वीरों के बीच हम मिलाएंगे उनसे, जो भरेगी आपमें साहस

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें