मुंबई। महाराष्ट्र के अस्पतालों में ऑक्सीजन के लिए कराह रहे कोरोना मरीजों के लिए शुक्रवार को राहत भरी खबर आई.  मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई लेकर पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज शाम को विशाखापत्तनम से नागपुर पहुंच गई. इसमें जीवनरक्षक मेडिकल ऑक्सीजन से भरे सात विशाल टैंकर है. कोरोना मरीजों के लिए जरूरी मेडिकल ऑक्सीजन लेकर यह ट्रेन विशाखापत्तनम के राष्ट्रीय इस्पात निगम से महाराष्ट्र के लिए एक दिन पहले निकली थी.

इसे भी पढ़ें- इसे भी पढ़ें- राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अब कोरोना लक्षण के आधार पर मरीज़ों को मिलेगा इलाज, ये हैं दवाइयां

ANI के मुताबिक, ट्रेन में लदे सात टैंकरों में से 3 को नागपुर में उतारा गया है.रेलवे ने एक बयान में कहा है कि हर टैंकर में 15 टन मेडिकल ऑक्सीजन है. ईस्ट कोस्ट रेलवे की वाल्टेयर डिवीजन और राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के साझा प्रयास से ऑक्सीजन एक्सप्रेस को मंजिल तक पहुंचाया गया. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच यह ट्रेन महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे मरीजों के लिए बेहद राहत लेकर आई है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

इसे भी पढ़ें- VIDEO: पहली बार नक्सलियों पर हुआ एयर स्ट्राइक: माओवादियों पर गिराए गए 12 बम, जारी की गई तस्वीरें

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी जानकारी

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्रेन के विशाखापत्तनम से रवाना होते वक्त का वीडियो ट्विटर पर साझा किया था. रेलवे इसी तरह कई ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन स्टील प्लांट से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए चलाएगा. इससे उन प्रभावित राज्यों में ऑक्सीजन का संकट दूर हो सकेगा.

तेजी से परिवहन में मदद

रेलवे ने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को सुचारू रखने के लिए ऐसे ही कई कदम उठाए थे और सामानों की तेजी से परिवहन में मदद की थी. जनरल मैनेजर विद्या भूषण ने डीआरए चेतन श्रीवास्तव की अगुवाई वाली वाल्टेयर टीम को बधाई दी है. आपातकालीन स्थितियों में रेलवे अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहा है. कोविड अस्पतालों और उनके मरीजों के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस भी इसी दिशा में उठाया गया कदम है.

इसे भी पढ़ें: लल्लूराम डाॅट काम मुहिम : कोरोना की डराती तस्वीरों के बीच हम मिलाएंगे उनसे, जो भरेगी आपमें साहस

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें