स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल सीजन-14 में रविवार को सुपर संडे रहा और पहला मुकाबला  दो दिग्गज टीम कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी और धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच था, जहां चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के खिलाड़ी रविंन्द्र जडेजा ने तो कमाल कर दिया, और पूरे मैच में छाए रहे, मैच में ऑलराउंडर प्रदर्शन किया जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

जडेजा ने किया कमाल

रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के खिलाफ आईपीएल सीजन-14 में रविंन्द्र जडेजा ने तो कमाल कर दिया, और पहले बल्लेबाजी में रविंन्द्र जडेजा ने 28 गेंद में 62 रन की पारी खेली अपनी इस पारी में जडेजा ने 4 चौका और 5 सिक्सर लगाया, इसके अलावा फिर जेडजा ने शानदार गेदंबाजी भी की और 4 ओवर में 13 रन खर्च करते हए 3 विकेट भी हासिल किए। इसके अलावा शानदार फील्डिंग भी देखने को मिली, जिसके लिए मैच में मैन ऑफ द मैच बने।

आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले पहले भारतीय

रविंन्द्र जडेजा उस वक्त सुर्खियों में आ गए, जब हर्षल पटेल के एक ओवर में ही जडेजा ने 37 रन ठोक दिए, जिसके बाद जडेजा की हर ओर तारीफ हो रही है, क्योंकि रविंन्द्र ज़डेजा ने इतिहास बनाते हुए आईपीएल के इतिहास में किसी भी गेंदबाज के खिलाफ एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं, इसके साथ ही जडेजा आईपीएल के इतिहास में एक ओवर में 37 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं, उनसे पहले आईपीएल 2011 में क्रिस गेल ने प्रशांत परमेश्वरन के एक ओवर में 37 रन जड़े थे।

जडेजा ने ऐसे किया कमाल

जडेजा ने आईपीएल 2021 में अबतक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल के ओवर की पहली गेंद पर पहले छक्का जड़ा, इसके बाद अगली गेंद पर भी जडेजा ने छक्का लगाया, इसके बाद पटेल ने अगली गेंद नो बॉल फेंकी, जिसपर भी जड्डू ने सिक्स लगा दिया. इस तरह पहली दो गेंदो में ही पटेल ने 19 रन दे दिए, इसके बाद तीसरी गेंद पर भी सर जडेजा ने छक्का जड़ दिया. फिर चौथी गेंद पर दो रन बने, इसके बाद पांचवीं गेंद पर सिक्स और लास्ट बॉल पर चार रन आए, इस तरह जडेजा ने एक ओवर में 37 रन बना डाले और इतिहास बना दिया।

read more-  Corona update: Iran Closes Door For Travelers of India Over Covid-19 Variant

1.      Video: रेस्टॉरेंट स्टाइल में घर पर ही ऐसे बनाए पनीर टिक्का मसाला

2.     रेस्टॉरेंट से भी टेस्टी घर में बनाएं पनीर करी, देंखे Video…

मनोरंजन की खबरें पढ़ने यहां Click करे

  1. Radhe का Trailer, देंखे ये जबरदस्त वीडियो…
  2. Katrina का डीप नेक आउटफिट देख परेशान हुए Salman Khan, देंखे Video

  1. IPL 2021: जीत की पटरी पर लौटी राजस्थान, कोलकाता को 6 विकेट से दी शिकस्त, जानिए पूरा अपडेट…

  2. IPL 2021: पंजाब किंग्स की एक और हार, सनराइजर्स के जीत का खुला खाता