नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस कुछ हद तक कंट्रोल जरूर हुआ है. लेकिन खतरा अभी भी टला नहीं है. कोरोना महामारी के चलते ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है. इस संबंध में कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने एक पत्र जारी किया है.

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से भी ये अपील की है कि वो भी उनका जन्मदिन ना मनाएं. 19 जून को किसी तरह का आयोजन नहीं किया जाए. ना ही कहीं होर्डिंग और पोस्टर लगाए जाए, बल्कि उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करके जरूरतमंदों लोगों की मदद करें.

इसे भी पढ़ें-

इसके अलावा राहुल गांधी ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब देश अनलॉक की तरफ बढ़ चुका है. ऐसे में अधिक सावधानी की जरूरत है. राहुल गांधी ने कहा कि अनलॉक होने के बाद भी कोरोना हमारे ही बीच रहेगा, ऐसे में जरूरत है कि नियमों का सख्ती से पालन करें और जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं. जब तक सब सुरक्षित नहीं होते, कोई भी सुरक्षित नहीं है. अपना ख़्याल रखिए.

बता दें कि राहुल गांधी का जन्म 19 जून 1970 को नई दिल्ली में हुआ है. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के बेटे हैं. वह अपने माता-पिता की दो संतानों में बड़े हैं. प्रियंका गांधी के बड़े भाई हैं. राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी भारत की पूर्व प्रधानमंत्री थीं.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material