राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। चित्रकूट में हुई संघ की बैठक के बाद मध्य प्रदेश के मुस्लिम बस्तियों में आरएसएस अपनी शाखाएं खोलने की तैयारी में है. यह शाखाएं स्थानीय लोगों के सहयोग से शुरु होंगी. आरएसएस ने अपनी विचारधारा से अल्पसंख्यक वर्ग को जोड़ने की कवायद कर रहा है. यह फैसला चित्रकूट में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया.

मुस्लिम बस्तियों में आरएसएस की शाखाएं खोले जाने पर संघ के जानकार दीपक शर्मा कहना है कि संघ अपनी स्थापना के समय से बोलता आया है कि भारत के लोग एक हैं, इसलिए सबका डीएनए एक है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम, दलित बस्तियों में प्रचारक जाएंगे, सभी समाज का हिस्सा हैं. सबको राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ने का काम संघ कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : ‘नाथ’ की सोनिया गांधी से मुलाकात पर BJP ने ली चुटकी, कैबिनेट मंत्री ने कमलनाथ को बताया दिल्ली का नेता

मुस्लिम बस्तियों में शाखा खोलने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि संघ राष्ट्रवादी सोच रखता है. संघ किसी वर्ग विशेष की कभी बात नहीं करता है. संघ की सोच सभी समाज को लेकर आगे बढ़ने की है. उन्होंने कहा संघ विभाजनकारी लोगों में भरोसा नहीं रखता है.

इसे भी पढ़ें :  MP के वित्त मंत्री का बयान, कहा- सरकार का खजाना खाली, चवन्नी भी नहीं है!

वहीं इस मामले में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का भी बयान सामने आया है. मंत्री ने कहा, RSS समाज सेवा करती हैं, वह सबको साथ लेकर चलती हैं. इसमें किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. विपक्ष ने RSS को गलत ढंग से लिया हैं. वह पहले RSS के काम को देंखे. उन्होंने कहा कि आरएसएस लोगों की मदद करने वाले और जनहित के ही कार्य करती हैं. ऐसे में विपक्ष के सारे आरोप गलत हैं. स्थानीय लोगों के सहयोग से शाखाएं शुरू होने जा रही है. यह फैसला चित्रकूट बैठक में लिया गया है.

इसे भी पढ़ें : कमलनाथ के DA को लेकर ट्वीट पर नरोत्तम का पलटवार, कहा- 15 महीने की सरकार के पाप धोने में हमें टाइम लगेगा