शब्बीर अहमद, भोपाल। केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का तीन दिवसीय ग्वालियर दौरा आज से शुरू हो रहा है। ग्वालियर दौरे के दौरान सिंधिया बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन का उद्देश्य विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास कराना है। भाजपा और सिंधिया समर्थक 400 जगहों पर महाराज का स्वागत करेंगे। वहीं सिंधिया 50 किमी लंबा रोड शो भी करेंगे।

इसे भी पढ़ेः ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे के खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू, कोरोना गाइडलाइन का हवाला देकर लगाई गई है याचिका

सिंधिया का रोड शो मुरैना के राजघाट से शुरू होगा। वहीं ग्वालियर विजय पैलेस में जाकर खत्म होगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया जिस रथ पर सवार होंगे वो इंदौर से मंगवाया गया है। आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री और एक दर्जन विधायक रोड शो को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। पिछले 1 सप्ताह से सिंधिया समर्थक मंत्री और विधायक दौरे की तैयारियों को लेकर जुटे हुए हैं।

इसे भी पढ़ेः दिग्विजय ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- 6000 रुपए देकर किसानों का खरीदना चाह रहे मोदी-शाह

इधर..दौरे के खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई जारी
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के के ग्वालियर दौरे के दौरान रोड शो और स्वागत कार्यक्रम को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। याचिका में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं होने को लेकर समारोह पर रोक लगाने की मांग की है। सुबह 11 बजे से हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। याचिकाकर्ता डोंगर सिंह ने याचिका में रोड शो के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पालन ना होने का हवाला दिया है। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता एडवोकेट बीर सिंह सिसोदिया मामले को लेकर न्यायालय में अपना पक्ष रख रहे हैं।

इसे भी पढ़ेः 90 फीट टावर पर चढ़े युवक की जान बचाने वाले टीआई का होगा सम्मान, गृह मंत्री ने किया एलान