राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की 30 सितंबर को दोपहर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी. सीएम शिवराज सिंह के दिल्ली जाने का शेडयूल जैसे ही जारी हुआ. विपक्षी खेमे ने चर्चाएं फिर तेज कर दी और विरोधी खेमा भी सक्रिय हो गया.

इसे भी पढ़ेः MPPSC कार्यालय के बाहर छात्रों का धरना, 2019-20 के परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग

तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम शिवराजसिंह चौहान गुरुवार दोपहर में दिल्ली रवाना होंगे. ठीक शाम 4 बजे शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगी. जैसे ही मुलाकात का ये समय जारी हुआ. विपक्षी खेमा सोशल साइटस पर सक्रीय हो गया. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने तो यहां तक ट्वीट कर दिया कि उत्तराखंड, असम, कर्णाटक, गुजरात और अब अगला मध्य प्रदेश. रात होते-होते इस मसले को लेकर सियासी पारा खूब गरम रहा.

इसे भी पढ़ेः आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कांग्रेस ने EC से की शिकायत, जेपी धनोपिया ने चुनाव में अधिकारियों की निष्पक्षता पर उठाए सवाल

अब सीएम शिवराजसिंह के दिल्ली जाने के मायने देखे जाएं तो प्रधानमंत्री से होने वाली ये मुलाकात काफी अहम है. सीएम प्रधानमंत्री के साथ मध्य प्रदेश में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलने वाले सुराज अभियान की विस्तृत जानकारी साझा करने वाले हैं. साथ ही नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहते हुए 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रदेश में 7 अक्टूबर को होने वाले बड़े आयोजन को लेकर चर्चा करेंगे. साथ ही सीएम देवारण्य योजना और प्रदेश में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति की रिपोर्ट भी पीएम को सौंपेंगे.

इसे भी पढ़ेः CM शिवराज सिंह का कल दिल्ली दौरा, PM मोदी से इन अहम विषयों पर करेंगे चर्चा

सीएम प्रदेश में फसलों के उपार्जन, विविधीकरण और कृषि में नवाचार को लेकर भी प्रधानमंत्री से चर्चा करने वाले हैं. कैम्पा निधि और डीएमएफ फंड का विकास कार्यो में कैसे बेहतर उपयोग हो सकता है. इस विषय पर भी चर्चा होगी. तो मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश के लिए स्वीकृत हुए मेडिकल डिवाइस पार्क और बुधवार को ही स्वीकृत हुई नीमच-रतलाम रेलवे लाइन दोहरीकरण योजना के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे.

इसे भी पढ़ेः नागिन का बदला….! दो साल पहले पिता ने नाग को मारा तो नागिन ने ली बेटे की जान, दोनों बेटियों को भी डसा लेकिन बच गई जान