राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। स्टार प्रचारकों की सूची से एनपी प्रजापति का नाम हटाने के मामले में सियासत तेज हो गई है. बीजेपी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का नाम हटाने को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हो गई है और इसे अंतर्कलह बताया है. वहीं बीजेपी के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है.

इसे भी पढ़ें ः बिजली संकट पर शिवराज सिंह ने पूर्व CM पर साधा निशाना, कहा- कोई घटना हो जाए तो कमलनाथ को आता है मजा

कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए कहा कि ”भाजपा की उपचुनावों की स्टॉर प्रचारकों की सूची में ओबीसी वर्ग के बड़े नेता मंत्री भूपेन्द्र सिंह का नाम नहीं, दलित समाज के प्रदेश से राज्यसभा सदस्य एल. मुरुगन का नाम तक नहीं, आदिवासी समाज की मंत्री मीना सिंह का नाम नहीं और आज ये किस मुंह से कांग्रेस की सूची पर सवाल उठा रहे है.”

इसे भी पढ़ें ः खाद पर सियासत: कृषि मंत्री ने कांग्रेस पर अफवाह फैलाने का लगाया आरोप, पूर्व मंत्री ने दी ये चुनौती

वहीं इस मामले पर सियासत गरमाने के बाद कांग्रेस स्टार प्रचारकों की दोनों सूचियां मान्य कराने को लेकर मंथन कर रही है. कांग्रेस के बड़े नेता एक्सपर्ट से सलाह ले रहे हैं. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि विवेक तन्खा के साथ एनपी प्रजापति भी स्टार प्रचारक बने रहेंगे. हालांकि लोकसभा और विधानसभा में अलग-अलग स्टार प्रचारक तय करने का प्रावधान है. कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग दूसरी सूची अभी नहीं भेजी है.

इसे भी पढ़ें ः विजयाराजे सिंधिया की जयंती पर CM शिवराज का बड़ा बयान, कहा-  कांग्रेस ने राजमाता को मानसिक रोगियों के साथ रखा था

बता दें कि मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए जारी स्टार प्रचारकों की सूची में कांग्रेस ने बदलाव कर दिया है. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया गया है. उनकी जगह राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को 20 स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी गई है. जिसको लेकर बवाल मच गया है.

इसे भी पढ़ें ः शर्मनाकः इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा परिवार, डॉक्टर करते रहे रेफर पर रेफर और कुपोषित आदिवासी बच्ची की हुई मौत