राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में खाद की कमी का भारी संकट (Fertilizer Shortage) खड़ा हो गया है. जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश के सभी जिलों के (चुनावी क्षेत्रों को छोड़कर) कमिश्नर, कलेक्टर्स और एसपी के साथ बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कलेक्टर्स से खाद की व्यवस्था को लेकर जानकारी ली. बैठक के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं है, पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है.

इसे भी पढ़ेः चुनावी रैली से लौटते ही कमलनाथ के बंगले पर बड़ी बैठक, उपचुनाव को लेकर बनाई जा रही है रणनीति

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी कमिश्नर, कलेक्टर्स, एसपी के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में खाद की कमी नहीं हैं. उन्होंने वितरण की व्यवस्था पर आवश्यक निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ेः ट्रिपल मर्डर के फरार आरोपी को पुलिस ने इंदौर से किया गिरफ्तार, जिला अस्पताल से हुआ था फरार

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हमारे पास खाद का जो स्टॉक उपलब्ध है, उसके आधार पर जिले में अधिक से अधिक खरीदी केंद्र प्रारंभ करें. उन्होंने कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि मार्कफेड, सहकारी समिति और निजी बिक्री करने वाले अधिक केंद्र खोलें, ताकि एक ही स्थान पर भीड़ न लगने पाए.

इसे भी पढ़ेः BREAKING: CM शिवराज ने अचानक बुलाई कैबिनेट की बैठक, ताबड़तोड़ लिए गए कई अहम फैसले

शिवराज सिंह ने कहा कि खाद की उपलब्धता केवल पर्याप्त नहीं है, ठीक ढंग से इसके वितरण की व्यवस्था बनाना भी आवश्यक है. कई जिलों में पिछले वर्ष से ज्यादा मात्रा में भी खाद उपलब्ध है और जिन जिलों में कम हैं, वहां के लिए हम तेजी से व्यवस्थाएं कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेः अजब एमपी के गजब मंत्रीः प्रदेश बिजली संकट से जूझ रहा, ऊर्जा मंत्री सड़क पर घुमा रहे भैंस, देखिए वीडियो