शशिकांत देवांगन,राजनांदगांव. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज राजनांदगाव विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रवेली पहुंचे. जहां वे स्व.मंदराजी महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम में स्व. मंदराजी की मूर्ति पर पुष्पमाला अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने मूर्ति का लोकार्पण किया और मंदराजी महोत्सव का शुभारंभ किया.

इस बीच मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक, राजनांदगाव के सांसद अभिषेक सिंह, पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी, जिला अध्यक्ष और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों सहित सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे.

इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि संगीत का समावेश ग्राम पंचायत रवेली है. जिस गांव में चैनंदी गोदा के स्थापक खुमान साहू और जिसके नाम से हर साल महोत्सव होते आ रहे है. मंदराजी के जन्म स्थान पहुंचकर खुशी महसूस कर रहा हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां महोत्सव के एक दिन पहले आया हूं. उन्होंने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ की लोक कला को यहां जीवित करने का काम किया जा रहा है. उस गांव की मिट्टी को नमन करता हूं. मुख्यमंत्री ने कहा मैं यहां लोगों की समस्या के निराकरण करने को भी आया हूं.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को कई सौगातें भी दी. जिसमें ग्राम पंचायत खैरा और रवेली मे पंचायत भवन, सामुदायिक भवन के लिए 30 लाख रुपये, गांव मे सिचांई के लिए एनीकट के लिये 4 करोड़ रुपये की राशि, खैरा और रवेली में नाली निर्माण के लिए 10-10 लाख रुपये, काँक्रिटीकरण के लिए 10 लाख और प्रतिवर्ष मंदार महोत्सव के लिए बजट में 1 लाख देने की घोषणा शामिल है. बता दें कि अब तक इस ग्राम पंचायत मे लगभग 3 करोड़ 50 लाख रुपये के विकास कार्य हो चुके हैं.