सुदीप उपाध्याय, बलरामपुर (रामानुजगंज)। बलरामपुर जिला के धनवार स्थित अंतरराज्यीय जांच नाका में बीते कई दिनों से ताला लटका हुआ है. प्रशासन की अनदेखी की वजह से बिना रोक-टोक के रोजाना सैकड़ों की संख्या में खनिज लदे वाहनों का आना-जाना हो रहा है, जिससे शासन को राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है.

धनवार स्थित अंतरराज्यीय जांच नाका के रास्ते अंबिकापुर, रायपुर, रायगढ़, बनारस और इलाहाबाद जैसे बड़े शहरों तक लोगों का आना-जाना होता है. रोजाना इस रास्ते से हजारों की संख्या में हल्के व भारी वाहन चलते हैं, जिनमें खनिज से संबंधित वाहनों की संख्या भी अधिक रहती है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस नाका में ताला लटका हुआ है.

दरअसल, यह खनिज नाका उगाही की वजह से हमेशा विवादों के घेरे में रहता है. लेकिन हाल ही में नाका में पदस्थ प्रभारी का अन्य जिले में तबादला हो गया है. इसके बाद जिम्मेदार स्थानीय अधिकारियों के ध्यान नहीं दिए जाने के कारण नए प्रभारी की नियुक्ति नहीं हुई है, जिसकी वजह से खनिज वाहनों के लिए बेरोकटोक आने-जाने का रास्ता खुल गया है.

इस संबंध में वाड्रफनगर एसडीएम दीपक निकुंज ने चर्चा में बताया कि फिलहाल, जिले में खनिज विभाग में कर्मचारियों की कमी है, जिसकी वजह से नाका में नई नियुक्ति नहीं की गई है. पर्याप्त स्टाफ होने के बाद नाका को चालू किया जाएगा. इस लिहाज से जब तक प्रशासन यहां कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा, तब तक खनिज परिवहनकर्ताओं की पौ-बाहर है.

पढ़िए ताजातरीन खबरें

इसे भी पढ़ें :

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक