इमरान खान,खंडवा। मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री विजय शाह आज अचानक खंडवा के उत्कृष्ट स्कूल के छात्रावास का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने छात्राओं के कमरे की स्थिति देखी और छात्राओं से बात कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि 50 सीट वाले छात्रावास में 83 छात्राएं है. इसको लेकर उन्होंने तुरंत अधिकारियों को सामग्री तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. मंत्री शाह ने कहा कि हर महीने में एक छात्रावास का निरीक्षण करने जाएंगे. साथी छात्रावासों में छात्रों का एक स्वास्थ्य कार्ड बनाकर दिया जाएगा. जिसमें छात्राओं की हर प्रकार की जांच से लेकर ब्लड ग्रुप तक की जानकारी उसमें होगी.

दरअसल खंडवा के उत्कृष्ट स्कूल की बालिका छात्रावास की छात्राओं को फूड पॉइजनिंग के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि कुछ ही घंटे बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. इसकी सूचना मंत्री विजय शाह को मिले तो वह छात्राओं का हाल जानने के लिए छात्रावास पहुंच गए. छात्रावास अधीक्षक से उन्होंने जानकारी ली तो पता चला कि 50 सीटर छात्रावास में 83 छात्राओं का एडमिशन हुआ है. इस वजह से यहां एक बेड पर दो छात्राओं को एडजस्ट करना पड़ रहा है.

MP में निर्दलीय MLA को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की जिम्मेदारी: गृहमंत्री बोले- सियासी पटरी नहीं बैठती, शेरा ने कहा- बीजेपी को कंफ्यूजन, हेलीकॉप्टर से राहुल गांधी पर बरसाउंगा फूल

छात्राओं को छात्रावास में मिलने वाली सामग्री में भी कोताही पाए जाने पर मंत्री ने नाराजगी जाहिर की. कलेक्टर को मौके पर बुलाया. साथ ही भोपाल के अधिकारियों से भी फोन पर चर्चा की और सुधार के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि भोजन की गुणवत्ता ठीक रहे. इसके लिए समय-समय पर यहां जनप्रतिनिधि और अफसर आएंगे और छात्राओं के साथ भोजन करेंगे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus