वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में एक बार फिर उतरने का ऐलान किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं अमेरिका को एक बार फिर महान बनाने की दिशा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी का ऐलान करने जा रहा हूं. इसे भी पढ़ें : भारत को आज मिलेगी G-20 की अध्यक्षता, बाली सम्मेलन में पीएम मोदी आठ देश के नेताओं से करेंगे मुलाकात…

डोनाल्ड ट्रंप 2024 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के दावेदार होंगे. इस संबंध में ट्रंप ने संघीय चुनाव आयोग के समक्ष आधिकारिक दस्तावेज जमा कर दिए हैं. वहीं दूसरी ओर ट्रंप की दावेदारी पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि ट्रंप ने अमेरिका को निराश किया है.

ट्रंप ने अपनी दावेदारी का ऐलान करते हुए कहा कि मैं यह चुनाव लड़ने जा रहा हूं क्योंकि मेरा विश्वास है कि दुनिया ने इस महान देश की महानता अभी तक नहीं देखी है. हम अमेरिका को एक बार फिर पहले नंबर पर लेकर जाऊंगा. दुनिया में ऐसा कभी नहीं हुआ होगा और शायद ऐसा कभी होगा भी नहीं. हमारा मूवमेंट एक अपवाद होगा. अमेरिका की वापसी अभी से शुरू हो गई है.

उन्होंने बाइडेन पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे नेतृत्व में हम एक महान और गौरवशाली देश थे. लेकिन अब हमारा देश पतन की ओर जा रहा है. हम देश के रूप में असफल रहे हैं. उन्होंने गैस बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर निशाना साधने के साथ अवैध प्रवासियों और ड्रग्स की तस्करी पर भी बाइडेन सरकार को आड़े हाथों लिया. 

पढ़िए ताजातरीन खबरें

इसे भी पढ़ें :