जितेन्द्र सिन्हा, राजिम। राजिम नवापारा प्रमुख मार्ग स्थित कार श्रृंगार की दुकान में बीते रात भीषण आग लग गई, आग की चपेट में लाखों के सामान जलकर खाक हो गया है. फायर ब्रिगेड की गाड़ी के देर से पहुंचने पर लोगों में जमकर आक्रोश देखा गया.

जानकारी के अनुसार, नवापारा नगर के मैडम चौक स्थित एक कार श्रृंगार की दुकान में भीषण आग लग गई है. दुकान के संचालक अमित साहू ने बताया कि रात 8 बजे के आसपास वह अपनी दुकान बंद करके घर कौंदकेरा के लिए निकला था, तभी दोस्त से आग लगने की जानकारी मिली, तत्काल वापस पहुंचा. 2-4 बाल्टी पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की लपटें तेज हो गई.

इस पर उन्होंने इसकी सूचना फायर बिग्रेड और पुलिस को दी. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची, लेकिन फायर बिग्रेड की गाड़ी पौन घंटे लेट पहुंची, तब तक दुकान के सभी सामान जलकर खाक हो गए. बताया जा रहा है कि दुकान में 10 लाख से ज्यादा के सामान थे.

इस हादसे में नवापारा नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही सामने आई है. यहां की फायर बिग्रेड की गाड़ी मेंटेनेंस के अभाव में महीनों से बंद पड़ी है, जिसकी वजह से पड़ोसी शहर राजिम से गाड़ी मंगवानी पड़ी. लंबी दूरी होने की वजह से गाड़ी देर से पहुंची. अगर समय रहते गाड़ी पहुंच जाती तो आग पर जल्द काबू पाने के साथ बहुत का सामान जलने से बच जाता.

पढ़िए ताजातरीन खबरें

इसे भी पढ़ें :