लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना ने सरकार और लोगों की टेंशन बढ़ा दी है. प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 176 नए रोगी मिले हैं. सबसे ज्यादा 61 संक्रमित लखनऊ में मिले हैं. गौतमबुद्ध नगर में 31, गाजियाबाद में 26, अमरोहा में 9, ललितपुर में 6 व वाराणसी में 5 नए मरीज मिले हैं. अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 1,282 हो गए हैं. बीते 31 मार्च को 352 सक्रिय केस थे.

इसे भी पढ़ें: यूपी नगर निकाय चुनाव से जुड़ी खबर, पहले चरण का आज होगा नामांकन

प्रदेश में बढ़ते कोविड के मामले में को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. प्रशासन ने फिर से पूरी टीम को सक्रिय कर दिया. सभी जिलों में एक-एक नोडल अफसर तैनात किए गए हैं. इन नोडल अफसरों की निगरानी में मंगलवार व बुधवार को माकड्रिल की जाएगी. बीते 24 घंटे में 20,575 लोगों की कोरोना जांच की गई.

इसे भी पढ़ें: शाइस्ता को नहीं मिलेगा टिकट, उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने मायावती के फैसले का किया स्वागत

बता दें कि सबसे ज्यादा 302 मरीज गौतमबुद्ध नगर में हैं. दूसरे नंबर पर लखनऊ में 272, गाजियाबाद में 164, वाराणसी में 53, अमरोहा में 30 और ललितपुर में 20 मरीज हैं. प्रदेश में अब 63 जिलों तक कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है. इस समय जिन 12 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं उनमें बदायूं, चंदौली, इटावा, फिरोजाबाद, हापुड़, कानपुर देहात, कुशीनगर, महोबा, शाहजहांपुर, श्रावस्ती, सुलतानपुर व उन्नाव शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें: Gyanvapi Case: ज्ञानवापी से संबंधित ट्रांसफर एप्लीकेशन पर आ सकता है फैसला