चलती हुई कार बनी आग गोला, मौके पर मौजूद दमकल कर्मी ने ऐसे पाई आग पर काबू

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर में उस वक्त एक बड़ा हादसा टल गया जब चलती हुई कार में अचानक आग लग गई. जिसके बाद बुजुर्ग कार चालक हर्षरूप श्रीवास्तव ने कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन इस दौरान पास ही खड़ी जबलपुर फायर ब्रिगेड की टीम के दमकल कर्मी सत्यम जायसवाल ने जो काम किया कि उनकी तारीफ होने लगी.

इसे भी पढे़ं : MP में क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले छात्रों को कॉलेज में नहीं मिलेगा एडमिशन, सरकार के फैसले के विरोध में उतरे छात्र संगठन

दरअसल, घटना गवालियर के फूलबाग चौराहे की है. जहां एक चलती हुई कार में अचानक आग लग गई. कार बुजुर्ग व्यक्ति हर्षरूप श्रीवास्तव ड्राइव कर रहे थे. इस दौरान आग लगने पर बुजुर्ग ने कूदकर अपनी जान बचा ली, लेकिन जैसे ही आग लगी तो दमकल कर्मी सत्यम ने सबसे पहले आसपास निगाह दौड़ाई कि कहां पर आग बुझाने के संसाधन उपलब्ध है. ऐसे में सड़क पर दौड़ कर पास के कार शोरूम और पेट्रोल पंप से फायर एक्सटेंशन लेकर आए और तत्काल आग को बुझाने के प्रयास में जुट गए. एक और कार पूरी तरह से आग की चपेट में आती जा रही थी, तो वहीं दूसरी ओर सत्यम आग बुझाने के प्रयास में लगातार जुटे थे.

इसे भी पढे़ं : MP में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका, CM ने कलेक्टर्स को स्वास्थ्य व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के दिए निर्देश

आपको बता दें कि सत्यम जायसवाल ने आग पर काबू पा लिया गया. इस दौरान स्थानीय दमकल अमला भी मौके पर पहुंच गया. इस घटना को लेकर सत्यम जायसवाल का कहना है कि वह जिस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं उसके लिए स्थान की जरूरत नहीं है. यही कारण है कि उन्होंने तत्परता के साथ अपनी ड्यूटी को पूरा किया.

इसे भी पढे़ं : संस्कारधानी के बेटी ने फिर बढ़ाया देश का मान, किया ऐसा काम कि दर्ज हुआ एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।