पीएम मोदी और योगी पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का आरोप, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत

रायपुर- छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी विधि एवं मानव अधिकार विभाग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है. इसमें उन्होंने चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने इस मामले में शीघ्र कार्यवाही की मांग आयोग से की है.

चुनाव आयोग से की गई शिकायत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर कठुआ में चुनावी सभा के दौरान सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक एवं एयर स्ट्राइक का बार बार जिक्र किए, जबकि चुनाव आयोग के 9 मार्च 2019 के आदेशानुसार सेना के कार्यों का लाभ कोई भी राजनीतिक दल एवं उम्मीदवार नहीं लेंगे. इसके बावजूद प्रधानमंत्री बार-बार इस बात का जिक्र किए. कांग्रेस ने बकायदा इसका चुनाव आयोग के आदेश एवं प्रधानमंत्री की सभा का समाचार पत्र कटिंग भी आयोग आयोग को सौंपा.

इसी प्रकार छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के हाथ देशद्रोहियों के साथ है और हम भगवान राम के अपमान का बदला लेंगे जैसा बयान दिया. जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार चुनाव के दौरान मतदाताओं को रिझाने के लिए किसी भी प्रकार से धर्म से संबंधित प्रचार-प्रसार नहीं करना है. सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करते हुए योगी आदित्यनाथ ने जानबूझकर के इस प्रकार से भाषण दिया.

कांग्रेस ने इसका भी समाचार पत्रों की कटिंग कटिंग और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रति आयोग को दिया. 2 मिनट की बातचीत के दौरान चुनाव आयोग के छत्तीसगढ़ चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सुब्रत साहू से इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की. तब सुब्रत साहू ने इस संबंध में स्पष्ट जवाब के लिए सुझाया की आप राष्ट्रीय चुनाव आयोग से बात करें, हम यहां से इस आवेदन को केवल फॉरवर्ड करते हैं. ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधिमंडल में जसराजप्रीत बल, राजेश ठाकुर, राजेंद्र जैन, शेख गुलाम, मोहन निषाद, अरमान खान, स्मिता जैन, अमित कोसरिया, मनहरण वर्मा सहित बड़ी संख्या में विधि विभाग के अधिवक्ता मौजूद थे.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।