4 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सीएम अमरिंदर सिंह ने दिए अलर्ट रहने के निर्देश

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने दी कई जानकारी

चंडीगढ़। पंजाब में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI समर्थित 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. बताया जा रहा है कि इन चारों आतंकियों ने अगस्त में एक तेल टैंकर को IED टिफिन बम से उड़ाने की साजिश रची थी. इन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं.

इस बार भी दिल्लीवासी नहीं जला सकेंगे पटाखे, बिक्री और उपयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध

आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का चौथा मामला

 

दरअसल डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बुधवार को खुलासा किया कि इस मामले में एक पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी सहित पाकिस्तान के दो लोगों की भी पहचान की गई है और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि पिछले 40 दिनों में राज्य में पाकिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का यह चौथा मामला है.

पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश

 

सीएम ने आतंकी समूहों की के नापाक इरादों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है, खासकर स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों के फिर से खुलने के साथ-साथ त्योहारी सीजन और विधानसभा चुनावों को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. उन्होंने डीजीपी को विशेष रूप से व्यस्त इलाकों जैसे बाजारों के साथ-साथ राज्य भर में संवेदनशील प्रतिष्ठानों की कड़ी सुरक्षा करने के निर्देश दिए हैं.

कैसे दिल्ली सरकार यमुना की करेगा सफाई, जानिए पूरा रोडमैप

 

आतंकी मॉड्यूल के पीछे पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी कासिम का हाथ

डीजीपी ने कहा कि इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे उर्फ बाबा (मोगा जिले के रोडे गांव का मूल निवासी, जो अब पाकिस्तान में स्थित है) और आतंकी मॉड्यूल के पीछे पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी कासिम का हाथ है. मंगलवार को गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान रूबल सिंह, विक्की भुट्टी, मलकीत सिंह और गुरप्रीत सिंह के रूप में हुई है, जबकि एक सितंबर की हत्या के मामले में फरार रुबल को हरियाणा के अंबाला से शाम करीब 5 बजे पकड़ा गया था. वहीं अन्य तीन को अजनाला और अमृतसर में उनके गांवों से पकड़ा गया था. उनके पांचवें साथी गुरमुख बराड़ को पहले कपूरथला पुलिस ने 20 अगस्त को गिरफ्तार किया था.

Hyderabad Minor Rape Case: Accused Found Dead on Railway Tracks in Warangal

आतंकी मॉड्यूल को 2 लाख देने का किया गया था वादा

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि कासिम और रोडे ने विस्फोट को अंजाम देने के लिए आतंकवादी मॉड्यूल को 2 लाख रुपये देने का वादा किया था. रुबल और विक्की भुट्टी कासिम के संपर्क में थे, जो रोडे के साथ मिलकर काम कर रहा था. डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि कासिम और रोडे ने विस्फोट को अंजाम देने के लिए आतंकवादी मॉड्यूल को 2 लाख रुपये देने का वादा किया था. रुबल और विक्की भुट्टी कासिम के संपर्क में थे, जो रोडे के साथ मिलकर काम कर रहा था.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।