Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

किसी भी बच्चे के लिए सबसे ज्यादा दुखद पल होता है उनके माता-पिता का गुजर जाना. अंतिम संस्कार पर क्या गुजरती है ये वो बच्चा ही जान सकता है. लेकिन क्या हो जब अंतिम संस्कार के मौके पर ही कोई आपको प्रपोज कर दे. हाल ही में ऐसा ही मामला सामने आया है. महिला कॉफिन में बंद पिता के शव से कुछ मीटर दूर ही बैठी थी, तभी एक शख्स वहां आया और उसने महिला का हाथ अपने हाथों में लेकर उसे प्रपोज कर दिया. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर इस वीडियो को ढाई लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.

बता दें कि ये पूरा मामला दक्षिण अफ्रीका का है. इश वीडियो के कैप्शन में शख्स ने लिखा कि ‘अंतिम संस्कार के मौके पर मृतक की बेटी के आंसू पोंछते हुए उसे प्रपोज किया.’ यह वीडियो एक हफ्ते पहले ही टिक-टॉक पर अपलोड किया गया था. दक्षिण अफ्रीका की एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह शख्स अंतिम संस्कार कर रहा पादरी ही था. पादरी ने महिला से उसका हाथ मांगा और उसे सहारा देने की बात कही.

इसे भी पढ़ें – Video : कॉमेडियन Bharti Singh पर दर्ज हुआ FIR, जानिए क्या है मामला…

इस विवादित क्लिप में महिला अपने मृत पिता के कॉफिन के ठीक बगल में बैठकर आंसू बहाती नजर आ रही है. यहां पादरी अचानक शोक में डूबी लड़की के सामने घुटने टेकता है और उससे कुछ ऐसा कहता है जिससे वहां मौजूद सभी लोग हैरान हो जाते हैं. वीडियो के अंत में पादरी अपनी होने वाली दुल्हन की अंगुली में रिंग पहनाता है, जिसे वो स्वीकार करती नजर आती है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पादरी ने दुख की इस घड़ी में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ होने के लिए भगवान को धन्यवाद दिया. उसने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि मेरे प्रपोज करने के बाद उसे इस बड़े आघात से बाहर आने में मदद मिलेगी.’ यह वीडियो पोस्ट करते ही पादरी आलोचकों के निशाने पर आ गया. एक यूजर ने लिखा, ‘दुख की इस घड़ी में ऐसा करना गलत है. फिर चाहे आप इसे सही ठहराने की कितनी भी कोशिश करते रहें.’ वहीं एक अन्य यूजर ने इस मैरिज प्रपोजल को सभी स्तरों पर गलत ठहराया.

इसे भी पढ़ें – LIC IPO: लिस्टिंग के साथ ही नीचे आया शेयर… बढ़ी निवेशकों की चिंता

हालांकि, कुछ लोगों ने पादरी का बचाव भी किया. एक यूजर ने लिखा, ‘वो सिर्फ इसे एक यादगार लम्हा बनाने की कोशिश कर रहा है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘पादरी ने सिर्फ यह कहने की कोशिश की है कि वो अपने माता-पिता को खो चुकी है, लेकिन वो अब भी उसके साथ रहेगा. ये प्यार है दोस्तों. शायद पादरी के मन में महिला को प्रपोज करने की ख्वाहिश तब से ही थी जब उसके माता-पिता जीवित थे.’