यह क्या! इस अमेरिकी शहर के लोगों ने बकरी को मेयर चुना, कुत्ते को पछाड़ कर मारी बाजी…

नई दिल्ली. अमेरिका के वरमोंट प्रांत के महज ढाई हजार की आबादी वाले फेयर हेवन शहर के बाशिंदों ने एक बकरी को अपना मेयर चुना है. राजनीति के मैदान में इस नौसिखिए बकरी ‘लिंकन’ ने अनेक कुत्ते, बिल्ली के अलावा अन्य जानवरों को पराजित कर मेयर का खिताब हासिल किया है.

फेयर हेवन में कोई आधिकारिक मेयर नहीं है, टाउन मैनेजर के तौर पर जोसफ गुंथर कार्यरत हैं. गुंथर ने जब समाचार पत्र में पढ़ा कि मिशिगन प्रांत के  गांव ओमेना में बिल्ली ‘स्वीट टार्ट’ को ऊंचे पद पर नियुक्त किया है, तो उन्हें भई अपने शहर में खेल मैदान के निर्माण के लिए ऐसा ही कुछ करने का विचार आया. इसके बाद मेयर पदके लिए जानवरों के मालिकों से आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हुई.

हालांकि, प्रति आवेदन पांच डॉलर के हिसाब से खेल मैदान के लिए केवल सौ डॉलर ही एकत्रित हो पाए, लेकिन गुंथर निराश नहीं हैं, उनका कहना है कि पहली बार इस तरह के चुनाव की वजह से लोगों में कम उत्साह देखने को मिला है, लेकिन आने वाले सालों में हम बेहतरी की उम्मीद कर रहे हैं. खैर चुनाव में 53 मत पड़े, जिसमें ‘लिंकन’ ने 13 मतों के साथ कुत्ते ‘सैमी’ को पछाड़़ दिया. गणित पढ़ाने वाले स्कूल शिक्षक की यह बकरी ‘लिंकन’ को शहर में होने वाले बड़े आयोजनों के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।