पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अमरिंदर सिंह के समर्थन में खड़ी हुईं सांसद परनीत कौर

चंडीगढ़। पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल पटियाला से सांसद और कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पत्नी परनीत कौर ने पार्टी से अलग होने के संकेत दे दिए हैं. कांग्रेस की ओर से भी परनीत कौर को पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा गया है.

हिंदू वोट बैंक पर नजर: पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ पर कांग्रेस खेलेगी दांव, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

 

बता दें कि 18 सितंबर को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था. उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे. बाद में इसी महीने नवंबर में उन्होंने कांग्रेस पार्टी भी छोड़ दी और पंजाब लोक कांग्रेस नाम की नई पार्टी का गठन किया है. अभी ताजा घटना में रविवार को परनीत कौर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ एक मीटिंग में हिस्सा लिया. इसी दौरान एक बयान में पटियाला से कांग्रेस सांसद परनीत कौर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह हमेशा अपने बातों के साथ खड़े रहे हैं और मैं अपने परिवार के साथ हूं.

कैप्टन अमरिंदर पर जमकर बरसे सीएम चन्नी, अकालियों और बसपा के गठबंधन को भी बताया ‘अपवित्र’, केजरीवाल के वादों को कहा ‘खोखला’

इसी बयान से नाराज होकर कांग्रेस पार्टी ने परनीत कौर को कारण बताओ नोटिस भेजा है. कांग्रेस के राज्य प्रभारी हरीश चौधरी ने परनीत कौर से सवाल किया है कि वह अमरिंदर सिंह का समर्थन क्यों कर रही हैं. इसके बाद कांग्रेस से परनीत कौर की विदाई लगभग तय मानी जा रही है. नोटिस में कहा गया है कि पिछले कई दिनों से देखा जा रहा है कि आप पार्टी के खिलाफ काम कर रही हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी के विधायकों ने आपके खिलाफ रिपोर्ट की है. आपने मीडिया में बयान दिया है कि आप अपने पति अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ हैं. इस नोटिस का जवाब दें, नहीं तो आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि परनीत कौर पटियाला से 4 बार सांसद रह चुकी हैं. वे विदेश राज्यमंत्री भी रही हैं. इसके अलावा परनीत कौर 2014 में पटियाला शहरी से विधानसभा चुनाव भी जीत चुकी हैं.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।