बालको मेडिकल सेंटर कर रहा ‘असोमाकॉन 2021’ की मेजबानी, ब्रेस्ट केयर पर देश-विदेश के विशेषज्ञ देंगे जानकारी…

रायपुर। बालको मेडिकल सेंटर की ओर से एशियन सोसाइटी ऑफ मास्टोलॉजी, असोमाकॉन 2021 का 5वां अंतर्राष्ट्रीय वार्षिक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. होटल बेबीलोन कैपिटल, रायपुर में 12 से 14 नवंबर तक होने वाला यह अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन छत्तीसगढ़ में स्तन देखभाल पर होने वाला पहला आयोजन है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय वैज्ञानिक निकायों की सक्रिय भागीदारी होगी.

सम्मेलन में यूरोपियन सोसाइटी ऑफ सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, अमेरिकन कॉलेज ऑफ सर्जन्स -इंडिया चैप्टर, सेंट्रल-ईस्टर्न यूरोपियन ब्रेस्ट कैंसर कन्सॉर्शियम, ब्रेस्ट ग्लोबल, गुरुकुल ऑफ सर्जिकल डिसिप्लिन, और एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया (छत्तीसगढ़ चैप्टर) भाग लेंगे. इस वर्ष के असोमाकॉन का विषय”ब्रेस्ट केयर: इनक्लूडिंग द डायवर्सिटीज” है.

असोमा एक बड़ा अंतरराष्ट्रीय संगठन है, जिसमें 30 से अधिक देशों के सदस्य शामिल हैं. असोमाकॉन को दुनिया भर में स्तन रोगों के लिए सबसे श्रेष्ठ बैठकों में से एक माना जाता है. अपने अत्यधिक प्रासंगिक और आकर्षक शैक्षणिक सत्रों की लोकप्रियता के साथ, असोमाकॉन ने पिछले सत्रों में दुनिया भर में स्तन देखभाल प्रदान करने वाले 2000 से अधिक पेशेवरों की उपस्थिति देखी है.

इसे भी पढ़ें : आप भी ठगी का शिकार हुए हैं, तो इस वेबसाइट में करें शिकायत, शातिरों तक रकम नहीं पहुंचेगी पुलिस…

असोमा ने वर्षों से अभ्यास-केंद्रित शिक्षा और बहु-विषयक सहयोग को बढ़ावा देकर स्तन रोगों के मरीज़ों के लिए चिकित्सा-परिणामों में सुधार करने का प्रयास किया है. असोमा ने स्तन विशेषज्ञों के साथ-साथ सभी कैंसर विशेषज्ञों, स्त्री रोग विशेषज्ञों, पैथोलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट, नर्सिंग चिकित्सकों, और दुनिया भर के सर्जरी और मेडिकल छात्रों को सफलतापूर्वक एक साथ लाया है.

इसे भी पढ़ें : छग से यूपी जा रही बच्चों समेत 130 मजदूरों से भरी बस को पुलिस ने पकड़ा, शुरू हुई सियासत

इस मिशन को जारी रखते हुए असोमाकॉन 2021 में सूचनात्मक सत्र, वैज्ञानिक पेपर और पोस्टर प्रस्तुतियाँ, प्रतिष्ठित व्याख्यान, कार्यशालाएं, नैदानिक ​​​​मामले परिदृश्य, महत्वपूर्ण विवादों पर विचार-विमर्श और दुनिया भर में इस क्षेत्र के उभरते रुझानों पर चर्चा होगी. इस आयोजन के लिए पंजीकरण आधिकारिक वेबसाइट www.2021.asoma.in के माध्यम से किया जा सकता है.

जानिए बालको मेडिकल सेंटर के बारे में

बालको मेडिकल सेंटर, वेदांता मेडिकल रिसर्च फाउंडेशन की पहली प्रमुख पहल है. नया रायपुर में स्थापित सेंटर में 170 बेड, अत्याधुनिक तृतीयक देखभाल ऑन्कोलॉजी सुविधा है. यहां 50 से अधिक शल्य चिकित्सा, विकिरण, हेमटोलॉजिकल और उपशामक देखभाल विशेषज्ञ चिकित्सक हैं. यह पूरे मध्य भारत में सबसे बड़ी और सबसे उन्नत ऑन्कोलॉजी सुविधा है. BMC का उद्देश्य भारत की आबादी तक उचित और सस्ती कीमत पर आसान पहुंच के भीतर अल्ट्रा-मॉडर्न, मल्टी-मॉडेलिटी डायग्नोस्टिक और चिकित्सीय सुविधाएं लाना है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।