PAK vs BNG Test Series : मैच से पहले इस खिलाड़ी ने सबको चौंकाया, क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान …

दिल्ली. पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच 26 नवंबर से 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. लेकिन इससे पहले बांग्लादेश के एक खिलाड़ी ने एक बड़ा फैसला ले लिया है. स्टार ऑलराउंडर Mahmudullah ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है.

बता दें कि ऑलराउंडर Mahmudullah ने बुधवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले Mahmudullah ने ये फैसला किया है. जिसके बाद बांग्लादेश टीम के लिए ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – Ind vs NZ Test Series : Gautam Gambhir के बयान पर Ajinkya Rahane ने दिया जवाब, कहा …

Mahmudullah ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा है कि वो हमेशा से अपने करियर के अच्छे पलों में टेस्ट क्रिकेट को छोड़ना चाहते थे और शायद यह उनके लिए इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का सही वक्त है. Mahmudullah ने कहा कि मैं बांग्लादेश के लिए वनडे और टी-20 में अपना अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा.

Mahmudullah वनडे और टी-20 के फॉर्मेट में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे. उन्होंने बांग्लादेश के लिए 50 टेस्ट मैच खेले हैं. महमूदुल्लाह ने 33.49 की औसत से 2914 रन बनाए हैं. उनके नाम 43 विकेट भी हैं. टेस्ट क्रिकेट मेंउन्होंने 5 शतक और 16 अर्धशतक भी जड़े हैं.

इसे भी पढ़ें – पुष्य नक्षत्र विशेष : इस नक्षत्र में श्री यंत्र की पूजा से पाएं सफलता, जानिए स्थापना और पूजा विधि … 

Mahmudullah बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटरों में से एक हैं. उन्होंने टी20 विश्व कप में बांग्लादेश टीम की कमान भी संभाली थी. इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश सुपर-12 के अपने सभी मुकाबले हारा था. महमूदुल्लाह के टेस्ट करियर की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2009 में हुई थी. बांग्लादेश टीम ने 2-0 इस सीरीज पर कब्जा किया था.

महमुदुल्लाह की बात करें तो उन्‍होंने इस साल के शुरुआत में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ मुकाबले से टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी की थी और उन्‍होंने पहले ही टीम के सदस्‍यों को अपने टेस्‍ट करियर को लेकर जानकारी दे दी थी.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।