होम्योपैथी डॉक्टर की एलोपेथी डॉक्टर से शादी की जिद… बारात नहीं पहुंची तो दुल्हे के घर के बाहर धरने पर बैठी दुल्हन

दुल्हन का दावा दोनो ने कोर्ट में कर ली है शादी... हिंदू रीति-रिवाज से होनी थी एक बार और शादी...

एक प्रेमी जोड़े की कोर्ट मैरिज हो चुकी थी. लेकिन जब बात आई हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने की तो दूल्हा बारात लेकर ही नहीं पहुंचा. इसके बाद लड़की (Dulhan) ने अपनी मां के साथ दूल्हे के घर के सामने धरने पर बैठ गई है. यह मामला ओडिशा के बरहमपुर का है. रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले युवक-युवती ने कोर्ट मैरिज की थी. हालांकि, बाद में दोनों के परिवारों ने करीबी लोगों की मौजूदगी में हिंदू रीति-रिवाजों से उनकी शादी कराने का फैसला किया. लेकिन जब शादी का दिन आया तो दूल्हा बारात लेकर ही नहीं पहुंचा, जिसे बाद दुल्हन अपनी मां के साथ लड़के के घर धरना देने बैठ गई.

डाक्टर छात्रा दुल्हन (Dulhan) के वेश में सज संवरकर शंखनाद करते हुए अपने होने वाले पति (डाक्टरी छात्र) के घर के जा पहुंची और विवाह करने की जिद कर घर के बरामदे में धरने पर बैठ गई. दूल्हे के घर वाले घर के अन्दर और बरामदे में धरना पर बैठी दुल्हन के वेश में डाक्टरी छात्रा ने ऐलान कर दिया कि जब तक शादी नहीं होगी, तब तक मैं धरने से नहीं उठने वाली हूं.

ओडिशा के गंजाम जिले के ब्रह्मपुर में डाक्टरी दंपती का यह हाई वोल्टेज ड्रामा पूरे दिन जारी रहा. जानकारी के मुताबिक डिम्पल दास (Dulhan) एक होम्योपैथी डाक्टर है और वह ब्रह्मपुर टाऊन में रहती हैं. उनकी मुलाकात एलोपैथी डॉ सुमित साहू से हुई और दोनों में पहले दोस्ती हुई और यह दोस्ती प्रेम में बदल गयी. दोनों करीबन 7 महीने तक लिव रिलेशनशिप में रहे. डिम्पल का कहना है कि हमारी रजिस्ट्री मैरीज हुई है. हम पति-पत्‍नी की तरह एक कमरे में रह रहे थे. इस बीच दोनों परिवार के बीच हिन्दू रीति-नीति के अनुसार शादी करने की सहमति बनी और दिन निर्धारित हुआ. दोनों परिवार की सहमति के आधार पर डॉ डिम्पल एवं डॉ सुमित की बाजे गाजे के साथ शादी होनी थी. डॉ. डिम्पल शादी का पोशाक पहनकर सजधजकर तैयार हो गई, मगर दूल्हा डॉ. सुमित उनके घर बारात लेकर नहीं पहुंचा.

इसे लेकर डिम्पल दास (Dulhan) परेशान हो गई और कई बार डॉक्टर सुमित से संपर्क करना चाहा मगर संपर्क नहीं हो पाया. इसके दुल्हन के वेश में सजी डॉ. डिम्पल दास शंखनाद करते हुए अपने होने वाले पति डॉ. सुमित के ब्रह्मपुर शहर में मौजूद ब्रह्मानगर द्वितीय लेन स्थित घर जा पहुंची. हालांकि होने वाले पति के घर के बाहर सन्नाटा था. ना घर को किसी प्रकार से सजाया गया था और ना ही घर के बाहर उत्सव जैसा कोई माहौल दिखा. इसके बाद दुल्हन डॉ. डिम्पल को दूल्हे और उसके परिवार वालों की चालाकी समझ में आ गयी. नाराज पत्‍नी डिम्पल ने शादी करने का शंखनाद करते हुए लड़के के घर के बारामदे में धरना पर बैठ गई. सूचना मिलने के बाद स्थानीय महिला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और डिम्पल को समझाबुझाकर मामला को शांत करने का प्रयास कर रही है.

तलाक के लिए केस कोर्ट में फाइल

बरहमपुर के एसपी पिनाक मिश्र ने कहा है कि महिला डॉ डिम्पल लड़के के साथ रहने की जिद कर रही है जबकि लड़का पक्ष का कहना है कि तलाक के लिए हमने कोर्ट में केस फाइल किया है. पुलिस दोनों पक्ष को समझाने का प्रयास करने के साथ ही महिला के आत्महत्या करने की धमकी को देखते हुए उसकी सुरक्षा के लिए उपयुक्त सुरक्षात्मक कदम उठा रही है. फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।