बड़ी खबर : कोरोना से लड़ने सरकार ने बनाया ‘पीएम केयर’, अक्षय कुमार और सुरेश रैना बने पहले दानदाता…

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रभावितों की बढ़ती संख्या के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘पीएम केयर’ के नाम से नए कोष के स्थापना की घोषणा की. कोरोना और कोरोना के जैसे भविष्य में आने वाली विपत्तियों के लिए बनाए गए इस कोष के लिए अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए तो क्रिकेटर सुरेश रैना ने 52 लाख रुपए दिया है.

सरकार की ओर से जारी बयान में बताया गया कि कोरोना वायरस की तीव्र गति से बढ़ोतरी ने हमारे देश पर स्वास्थ्य एवं आर्थिक स्थिति पर गंभीर असर डाला है. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए सरकार की मदद के लिए खुल हाथ से दान करने के अनेकोनेक सुझाव प्रधानमंत्री कार्यालय के पास आ रहे हैं.

इस बात के मद्देनजर ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए एक अलग से राष्ट्रीय कोष की आवश्यकता महसूस की गई, जिससे प्रभावित लोगों की मदद की जा सके. इसके लिए पीएम केयर कोष की स्थापना की गई है. इस कोष को संचालित करने वाली ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे, वहीं रक्षा मंत्री, गृहमंत्री और वित्त मंत्री सदस्य होंगे.

रतन टाटा ने दिया 500 करोड़ दान

‘कोरोना’ से निपटने के लिए उद्योगपति और टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने 500 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. कोरोना को मानव जाति के लिए कठिनतम चुनौती बताते हुए रतन टाटा ने कहा कि देश की जरूरत के समय पहले भी टाटा ट्रस्ट और टाटा ग्रुप कंपनी आगे रहे हैं. और आज के समय यह जरूरत पहले के समय की तुलना में कही ज्यादा है. रतन टाटा की ओर से दिया गया 500 करोड़ का दान अब तक का किसी भी भारतीय द्वारा दिया गया सबसे बड़ा दान है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।