CBSE 10th Results : राजधानी की डी हर्षिता ने प्रदेश के टॉप टेन में बनाई जगह, कहा- हार्ड वर्क से नहीं स्मार्ट स्टडी से मिली सफलता

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE)  ने आज 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया. छत्तीसगढ़ में इस साल सीबीएसई का रिजल्ट शानदार रहा. बात करे प्रदेश के टॉप टेन की तो राजधानी की डी हर्षिता क्षत्रिय ने इसमें जगह बनाई है. उन्होंने 96.6 प्रतिशत हासिल की है.

Close Button

डी हर्षिता क्षत्रिय ने अपनी सफलता के बारे में लल्लूराम डॉट से साझा किया. उन्होंने बताया कि पढ़ाई को समय में बांध कर नहीं रखी थी, जब मन होता था पढ़ने बैठ जाती थी. पढ़ाई के साथ साथ यूट्यूब इंटरनेट से बहुत सहायता मिला है, जैसा कि मैंने हार्ड वर्क ना कर स्मार्ट पढ़ाई की यही मेरी सफलता का राज है आगे वैज्ञानिक बनना चाहती हूं इसलिए मैं विज्ञान लेकर पढ़ाई करूंगी. मेरा सफलता का श्रेय मेरे माता-पिता, शिक्षक और मेरे दोस्तों को जाता है.

वहीं हर्षिता की मां ने बताया था कि पढ़ाई के साथ-साथ घरेलू काम में भी हाथ बंटाती है इसके पढ़ाई को लेकर हमें एक उम्मीद था जो आज पूरा हुआ बहुत ख़ुशी हो रही है. हर्षिता के पापा ने कहा कि हमने इसकी पढ़ाई को लेकर कभी रोक टोक नहीं किया. पहले से हमने स्वतंत्रता दी है जो करना है अच्छे से करो जो पढ़ना है दिल दिमाग़ लगाकर पढ़ाई करो कभी ये नहीं लादा की कौन से सब्जेक्ट लेकर पढ़ना है. अब आगे क्या करना है उनको ख़ुद तय करना है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।