छत्तीसगढ़: रायपुर की ये डॉक्टर पहुंची कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट में

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) की हॉट सीट में छत्तीसढ़ की राजधानी रायपुर की रहने वाली डॉ मोनिका गुरुपंचायन ( Dr Monika Gurupanchayan) पहुंच गई है. वे जिले में धमतरी जिले के पशु चिकित्सक स्व डॉ. बीएस गुरुपंचायन की बेटी है.

जानकारी के मुताबिक इसका प्रसारण 16 सितंबर को होना है. लाइव प्रसारण के दौरान डॉ. मोनिका की दिनचर्या शूटिंग करने केबीसी की टीम रायपुर आई थी. डॉ. मोनिका गुरुपंचायन वर्तमान में रायपुर के शंकर नगर में निवास करती हैं और दंत सर्जन है. वे यूपीएससी (सिविल सेवा परीक्षा) की तैयारी भी कर रही हैं. 27 अगस्त को डॉ. मोनिका अपनी मां शकुंतला गुरुपंचायन के साथ मुंबई गईं थी.

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में तीन दिन तक चूकीं

डॉ. मोनिका गुरुपंचायन 3 दिन यानी 72 घंटे शूटिंग से आने के बाद चौथे दिन उनका नंबर लगा. हर बार फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में वह चूक जातीं थीं लेकिन चौथे दिन हॉट सीट तक पहुंच गईं. गाने का शौक होने के कारण अमिताभ बच्चन के सामने उन्होंने एक गाना गाने का अवसर भी मिला.

मां से मिली प्रेरणा

वे कहती है कि मां शकुंतला गुरूपंचायन कई सालों से केबीसी में जाने के लिए कोशिश कर रही थीं. मां की प्रेरणा से मई 2021 में केबीसी के लिए उन्होंने पंजीयन करवाया. अच्छी बात ये रही कि उनका प्रथम प्रयास में ही चयन हो गया. इसके बाद प्रथम राउंड में कंप्यूटरीकृत जनरल नालेज के तीन सवाल पूछे गए. सही उत्तर देने के बाद दूसरा राउंड में पहुंची.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।