जीपी सिंह हाजिर हो: कोतवाली पुलिस ने बयान लेने भेजा नोटिस, पेश नहीं होने पर हो सकती है गिरफ्तारी

सुप्रिया पांडे,रायपुर। छत्तीसगढ़ के निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को आय से अधिक संपत्ति और राजद्रोह के मामले में कोतवाली पुलिस ने नोटिस जारी किया है. रायपुर के कोतवाली पुलिस ने जीपी सिंह को बयान के लिए आज दोपहर 12 बजे से पहले थाने बुलाया है. पुलिस मामले में पूछताछ करेगी.

जानकारी के मुताबिक जीपी सिंह से पूछताछ के लिए कल भी पुलिस उनके सरकारी बंगले पहुंची थी, लेकिन वो वहां मौजूद नहीं थे. इस वजह से घर में मौजूद परिजनों को पुलिस ने नोटिस देकर कहा कि वह जीपी सिंह को सूचित करें कि वे थाने आकर अपना बयान दर्ज करवाएं. पुलिस ने चेतावनी भी दी कि अगर थाने आकर जीपी बयान दर्ज नहीं करवाते हैं, तो पुलिस तलाशी शुरू करेगी.

जीपी सिंह थाने में पेश नहीं होते हैं, तो पुलिस आगे की कार्रवाई करते हुए कभी भी गिरफ्तारी कर सकती है. जीपी सिंह के करीबी लोगों को सर्विलांस में रखा गया है. आय से अधिक और राजद्रोह जैसे मामलों में जीपी सिंह के खिलाफ बीते 8 जुलाई को एफआईआर दर्ज हुआ था.

बता दें कि एक जुलाई की सुबह 6 बजे ACB और EOW की जांच टीम जीपी सिंह के सरकारी बंगले में दाखिल हुई थी. करीब 75 घंटे की छापेमार कार्रवाई में करोड़ों रुपये बरामद किए गए थे, जिसके बाद ACB की टीम ने जीपी सिंह पर धारा 13 (1)बी, 13 (2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम यथा संशोधित 2018 के तहत केस पंजीबद्ध किया था. निलंबित IPS जीपी सिंह के डायरी से कई राज बाहर आए हैं. आय से अधिक संपत्ति और राजद्रोह जैसे मामलों में घिरे निलंबित ADG के खिलाफ जांच तेज कर दी गई है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।