मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव पर जारी डाक टिकट-विशेष आवरण का किया विमोचन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में भारतीय डाक विभाग, छत्तीसगढ़ परिमंडल द्वारा माई स्टेम्प योजना के तहत राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव पर डाक टिकट और विशेष आवरण का विमोचन किया. यह डाक टिकट देश के सभी बड़े डाक घरों के काउंटरों में उपलब्ध होगी. यह डाक टिकट का संग्रहण करने वालों के लिए उपयोगी होगा.

संस्कृति विभाग के सचिव अन्बलगन पी ने बताया कि राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आमंत्रण सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केन्द्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल और जनजातीय कलाकारों को भेजा गया है.

माओवादी संगठन को बड़ा झटका: नक्सली नेता अक्की राजू उर्फ आरके की बीमारी से मौत 

पोस्ट मास्टर जनरल आर.के. जायभाय ने बताया कि आज जारी किया गया विशेष आवरण छत्तीसगढ़ राज्य के 21वें स्थापना दिवस और इस दौरान 28, 29 और 30 अक्टूबर 2021 को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित हो रहे द्वितीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के उपलक्ष्य में जारी किया जा रहा है. इस नृत्य महोत्सव में भारत के सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के जनजातीय कलाकारों द्वारा कला और संस्कृति की अपनी समृद्ध विरासत का प्रदर्शन किया जाएगा.

खर्च का बोझ होगा कम: छत्तीसगढ़ के 169 शहरों में खुलेंगे 188 मेडिकल स्टोर्स, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में आधी कीमत पर मिलेंगी दवाइयां 

इस अवसर पर संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू, संसदीय सचिव चन्द्रदेव राय, छत्तीसगढ़ राज्य गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, संस्कृति विभाग के सचिव अन्बलगन पी., संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य, छत्तीसगढ़ के पोस्ट मास्टर जनरल आर.के. जायभाय, सीनियर सुपरिंटेंडेंट पोस्ट जी.एल. जांगड़े भी उपस्थित थे.

गैंगरेप के बाद महिला की हत्या: पहले 3 लोगों ने महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म, फिर गला घोंटकर नहर में फेंक दी लाश 

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।