Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

संदीप भम्मरकर, भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण फिर पांव पसार रहा है। रोज रोज नए केस मिलने के बाद भी लोग सावधानी नहीं बरते रहे हैं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा और इसे रोकना सबके लिए चुनौती है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को स्वयं मास्क पहनाकर सावधानी बरतने की हिदायत दी है।

सीएम शिवराज आज सलकनपुर दौरे पर पहुंचे। वे यहां मां विजयासन देवी के दर्शन किए। यहां माता का मंदिर विंध्याचल पर्वत की ऊंची पहाड़ी पर स्थित है। सीएम शिवराज जब यहां पहुंचे तो उन्होंने लापरवाह भक्तों को देखा। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सीएम ने खुद ही जागरूकता की कमान संभाल ली और लोगों को मास्क वितरित करना शुरू कर दिया। यहां उन्होंने माता के दर्शन करने दूरदराज से आए भक्तजनों के अलावा व्यापारियों को भी हिदायत दी कि सावधान रहना जरूरी है। सीएम ने नागरिकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही कोविड-19 के दोनों डोज लगवाने की अपील की। सीएम ने कहा कि कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन कर ही हम कोरोना की तीसरी लहर को रोक पाने में सफल होंगे।

मध्यप्रदेश में कोरोना के 17 नए मरीज
बता दें कि एमपी में आज कोरोना के 17 नए केस मिले हैं। इनमें भोपाल के 9, इंदौर के 5, जबलपुर के 2 और अशोक नगर से एक मरीज शामिल है। एक दिन पहले कोरोना के 23 मरीज मिले थे, जिसमें से 16 मरीज भोपाल के हैं। आज के नए मामलों के बाद प्रदेश के कोरोना के कुल 124 एक्टिव केस हो गए हैं। रिकवरी रेट 98 फीसदी बनी हुई है। प्रदेश में कुल 56 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था।

सीएम के निर्देश पर सड़क पर उतरे स्वास्थ्य मंत्री
प्रदेश की राजधानी सहित अन्य शहरों में भी कोरोना मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी भी सड़क पर उतरे। उन्होंने भोपाल के नेहरू नगर इलाके में लोगों को कोरोना संक्रमण को रोकने लोगों को जागरूक किया। सभी लोगों से मास्क लगाने की अपील की। उन्होंने इस दौरान बिना मास्क लगाए लोगों को मास्क बांटे और पहनाया भी।