कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी को कांग्रेस ने भेजा नोटिस, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर 7 दिन के भीतर मांगा जवाब

चंडीगढ़। कांग्रेस ने पटियाला से लोकसभा सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. परनीत कौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने नोटिस में कहा कि पिछले कुछ दिनों से हमें लगातार पटियाला के कांग्रेस कार्यकर्ता, विधायकों और नेताओं से सांसद परनीत कौर के खिलाफ शिकायत मिल रही है. नोटिस में कहा गया है कि कई बार मीडिया के सामने परनीत कौर कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ देने का बयान दे चुकी हैं. सांसद परनीत कौर ने कहा था कि कैप्टन ने कुछ भी गलत नहीं किया और वे अपने परिवार के साथ हैं. अब ये बात पता चलने पर कांग्रेस ने नोटिस जारी कर 7 दिन के भीतर जवाब मांगा है.

पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अमरिंदर सिंह के समर्थन में खड़ी हुईं सांसद परनीत कौर

 

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कांग्रेस प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. 20 सितंबर को चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का सीएम बनाया गया. वहीं इसी महीने नवंबर में कैप्टन ने कांग्रेस को अलविदा कहकर अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई है.

हिंदू वोट बैंक पर नजर: पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ पर कांग्रेस खेलेगी दांव, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

 

कांग्रेस ने परनीत कौर को भेजे गए नोटिस में कहा कि आपकी पार्टी विरोधी गतिविधियों की सूचनाएं तब से आ रही हैं, जबसे आपके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया है और अपनी पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ बनाई है. हमें पति की पार्टी का पक्ष लेते हुए मीडिया में की गई आपकी खुली घोषणाओं के बारे में भी बताया गया है, इसलिए कृपया इस मुद्दे पर अपना पक्ष 7 दिनों के भीतर स्पष्ट करें, अन्यथा पार्टी को आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई करने पर मजबूर होना पड़ेगा.

 

परनीत कौर जल्द दे सकती हैं कांग्रेस से इस्तीफा

अब नोटिस के साथ ही माना जा रहा है कि पटियाला सांसद परनीत कौर जल्द ही कांग्रेस से इस्तीफा दे सकती हैं. परनीत कौर प्रदेश कांग्रेस में हुई उठापटक को कैप्टन के साथ अन्याय और नवजोत सिद्धू की साजिश करार दे चुकी हैं. परनीत कौर एक बयान में कह चुकी हैं कि कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया. परनीत कौर के साथ ही इस बार उनकी बेटी जयइंदर कौर भी सियासी तौर पर पटियाला में सक्रिय हो गईं हैं और माना जा रहा है कि वह 2022 के विधानसभा चुनाव में उतरेंगी.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।