पंचायत चुनाव में करारी हार मिलने पर कौशिक का आरोप, कहा- सरकार के दबाव और भय से हुई हार

सत्यपाल राजपूत, रायपुर. पंचायत चुनाव में करारी हार मिलने पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि हमारे पक्ष में अपेक्षित परिणाम नहीं आए हैं, जो परिणाम आए हैं वह स्वीकार्य है,  लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं है कि सत्ता का दुरुपयोग करके कांग्रेस ने चुनाव जीता है. नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि जिस सदस्य के परिवार शासकीय कर्मचारी है या जो व्यवसाय करते हैं. उसको भया दोहन किया गया और भया दोहन के कारण सदस्य जहां वोट डालना चाहते थे, वो वहां वोट नहीं डाल पाए. मजबूरी में उनको वोट देना पड़ा. कौशिक ने कहा कि जहां बहुमत है वहां आपने अध्यक्ष बनाए वह ठीक है लेकिन जहां बहुमत नहीं है वहां पर भी जिस तरीके से दबाव डाला गया और भया दोहन करके अध्यक्ष बनाए गए वह परिणाम आपके सामने दिखाई दे रहे हैं.

यदि इस परिणाम को इस सरकार के कार्य या इस सरकार के लेखा-जोखा यदि देखेंगे तो निश्चित रूप से आज भी धान खरीदी को लेकर किसानों में आक्रोश है और लगातार फोन आ रहे हैं कि अभी तक हमारा धान नहीं बिका है. कुंडा गांव से लगातार फोन आ रहे हैं कि 28 जनवरी के बाद से कहीं 1 दिन या 2 दिन धान खरीदी की गई.

आज भी किसान आंदोलन कर रहे हैं. सत्ता का कैसे दुरुपयोग किया जाता है उसका अनेक जगह उदाहरण देखने को मिला है. बलौदाबाजार में अंतरकलह खुलेआम देखने को मिली है. इसका परिणाम यह हुआ कि कांग्रेस के जो अघोषित प्रत्याशी थे वह पराजित हो गए और जो घोषित नहीं थे वह जीत गए हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।