Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. नए साल में बीसीसीआई पूर्व कप्तान और चैंपियन खिलाड़ी एम एस धोनी को बड़ा झटका दे सकती है. दरअसल बीसीसीआई साल 2018-19 के लिए नए कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान करने वाली है. जिसका हर इंडियन क्रिकेटर को इंतजार रहता है लेकिन इस बार के कॉन्ट्रैक्ट में एम एस धोनी को बड़ा झटका लग सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई इस बार अपने नए कॉन्ट्रैक्ट में खिलाड़ियों के कैटेगरी में कुछ बदलाव कर सकती है ऐसे में बीसीसीआई धोनी की कैटेगरी में भी बदलाव कर सकती है.

अभी होती थी तीन कैटेगरी

दरअसल बीसीसीआई अबतक खिलाड़ियों को तीन कैटेगरी A, B और C में ही खिलाड़ियों को रखती थी लेकिन खबर है कि इस बार के नए कॉन्ट्रैक्ट में कुछ बदलाव हो सकता है.

अब हो सकती है 4 कैटेगरी

अबतक बीसीसीआई अपने कॉन्ट्रैक्ट में 3 ही कैटेगरी रखती थी लेकिन अब इस बार से बदलाव कर सकती है जिसमें 4 कैटेगरी हो सकती हैं.

A+, A, B और C कैटेगरी होगी। कैटेगरी A+ में उन खिलाड़ियों को रखा जाएगा जो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खेलते हैं. जबकि बाकी खिलाड़ियों को A, B और C कैटेगरी में रखा जाएगा.

एम एस धोनी मौजूदा समय में सिर्फ वनडे और टी-20 फॉर्मेट में ही खेलते हैं। टेस्ट क्रिकेट को उन्होंने कब का अलविदा कह दिया है. ऐसे में कप्तान धोनी के कॉन्ट्रैक्ट कैटेगरी में भी इस बार बदलाव हो सकता है। जो उनके के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा.

इस कैटेगरी में मिलते थे इतने रुपए

दरअसल बीसीसीआई अबतक ए कैटेगरी में आने वाले खिलाड़ियों को सालाना 2 करोड़ रुपए देती थी. जबकि बी कैटेगरी में आने वाले खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपए देती थी, तो वहीं सी कैटेगरी में आने वाले खिलाड़ियों को 50 लाख रुपए सालाना दिए जाते थे. लेकन अब ऐसी खबर है की बीसीसीआई के अधिकारी और वित्त कमेटी इस बार बदलाव कर सकती है.