पार्टनर का मूड़ न करें खराब, सेक्स के दौरान बिलकुल न करें ये गलतियां…

कई बार सेक्स सेशन प्लान्ड नहीं होता बल्कि स्पॉन्टेनियस होने की वजह से बस हो जाता है. बावजूद इसके ऐक्ट के दौरान आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए ताकि आपका और पार्टनर का मूड खराब होने से बच जाए.

इस बात का रखे ध्यान

जब आप पार्टनर के साथ बेड में इंटिमेट और cozy  होने जा रहे हों तो आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना पड़ता है ताकि आपसे गलती से भी कोई भूल न हो जाए वरना पार्टनर का मूड खराब हो सकता है. कई बार सेक्स के दौरान बातें करने से आपका और पार्टनर का मूड सेट हो जाता है और यह आप दोनों के लिए मददगार साबित हो सकता है लेकिन बहुत ज्यादा बोलना भी नुकसानदेह है क्योंकि हो सकता है आप बोलते-बोलते कुछ ऐसी बातें बोल दें जो पार्टनर को पसंद न आए या फिर जो समय और मूड के हिसाब से अनुचित हो.  इसके अलावा भी कुछ ऐसी गलतियां हैं जिन्हें आपको सेक्स के दौरान बिलकुल नहीं करना चाहिए.

एक ही बात बार-बार पूछना

सेक्शुअल ऐक्ट के दौरान पार्टनर कंफर्टेबल है या नहीं और उनका अटेंशन डाइवर्ट तो नहीं हो रहा, इस बारे में एक बार पूछना काफी है. लेकिन बार-बार इस तरह की बातें पूछने से पार्टनर का मूड खराब हो सकता है लिहाजा ऐसा बिलकुल न करें.

जल्दबाजी दिखाना

कभी-कभार क्विकी सेक्स सेशन मूड बनाने के काम आ सकता है लेकिन जब आप आराम से स्टिमी सेक्स सेशन का मजा ले रहों उस दौरान ऑर्गैज्म तक पहुंचने की हड़बड़ी दिखाना या फिर फोरप्ले और पार्टनर पर ध्यान देने की बजाए सिर्फ ऐक्ट खत्म करने की जल्दबाजी दिखाना आपकी सबसे बड़ी गलती साबित हो सकती है.

सेक्स न करने का फैसला

कारण चाहे जो हो लेकिन हम सबकी लाइफ में कभी न कभी ऐसा समय जरूर आता है जब हम सेक्स नहीं कर रहे होते हैं। फिर चाहे आप सिंगल हों इस वजह से, आप अपने काम और दूसरी जिम्मेदारियों में बहुत ज्यादा बिजी हों, इस वजह से या फिर आपके पास फ्रेंड विद बेनिफिट्स नहीं हैं इस वजह से या फिर आपका पार्टनर से अलगाव हो गया है इस वजह से… सेक्स न करने का फैसला आपने क्यों लिया इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर आप अचानक सेक्स करना बंद कर दें तो शरीर में होते हैं ये बदलाव.

सेक्स न करने का फैसला

पार्टनर के साथ नियमित रूप से सेक्स करते रहने पर आप दोनों के बीच एक अच्छी बॉन्डिंग डिवेलप हो जाती है, लिहाजा जब आप सेक्स करना बंद कर देते हैं तो इसका असर पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग पर भी पड़ता है और इमोशनल कनेक्शन में कमी आ जाती है.  सेक्स न करने का आपके शरीर पर कई तरह से असर पड़ता है. अगर लिबिडो यानी कामेच्छा की बात करें तो लंबे वक्त तक सेक्स न करने की वजह से हो सकता है आपकी कामेच्छा हद से ज्यादा बढ़ जाए या फिर बिलकुल ही कम हो जाए। यह चेंज अलग-अलग लोगों में अलग-अलग तरह से होता है. यह तो आप जानते ही होंगे कि सेक्स करने पर शरीर से फील गुड हॉर्मोन जैसे ऑक्सिटोसिन, इंडॉर्फिन और डोपामाइन रिलीज होता है जिस वजह से आपको रिलैक्स करने में मदद मिलती है. कई बार सेक्स स्ट्रेस बस्टर का भी काम करता है यानी अगर आपको किसी बात का तनाव है तो हो सकता है कि सेक्स करने के बाद आपका स्ट्रेस कम हो जाए. ऐसे में अगर आप सेक्स करना अचानक बंद कर देते हैं तो ऐंग्जाइटी और स्ट्रेस में बढ़ोतरी हो सकती है.

 सर्दी-जुकाम होने पर नहीं करेंगे सेक्स तो…

अगर आप सीजनल सर्दी-जुकाम की समस्या से परेशान हैं तो सेक्स न करना आपकी इस समस्या को और बढ़ा सकता है. दरअसल, एक स्टडी के मुताबिक जो लोग सप्ताह में कम से कम 1 बार सेक्स करते हैं उनके शरीर में कुछ ऐंटिबॉडी की मौजूदगी बढ़ जाती है जिससे कॉमन बीमारियां जैसे सर्दी-जुकाम का खतरा कम रहता है. नियमित रूप से सेक्स करते रहने से वजाइनल ड्राइनेस और इरिटेशन की समस्या नहीं होती क्योंकि प्राइवेट पार्ट में ब्लड का फ्लो बढ़ने से ये समस्याएं दूर रहती हैं. लेकिन अगर आप लंबे वक्त तक सेक्स करना बंद कर दें तो वजाइनल वॉल्स पतली और कमजोर हो जाती है और साथ ही लूज भी.

बैकग्राउंड की आवाज

कई बार मूड सेटअप करने के इरादे से लोग बेडरूम में रोमांटिक और सेक्सी गाने बजाते हैं लेकिन अगर बैकग्राउंड में बज रहा गाना या साउंडट्रैक आपके सेक्शुअल ऐक्ट के दौरान ध्यान भटकाने का काम कर सकता है, हो सकता है आप क्लाइमैक्स के बेहद नजदीक हों और गाने की आवाज या साउंडट्रैक की वजह से आप डिस्ट्रैक्ट हो जाएं और वहां न पहुंच पाएं.

तेज आवाज निकालना

सेक्शुअल ऐक्ट के दौरान थोड़ी बहुत आवाज निकालना या कराहना आपके सेक्शुअल प्लेजर को बढ़ा सकता है लेकिन बहुत ज्यादा तेज आवाज निकालने से पार्टनर का मूड खराब भी हो सकता है. इतना ही नहीं कभी भी ऐक्ट के दौरान बनावटी चीजें न करें, फिर चाहे वह ऑर्गैज्म हो या फिर आवाज निकालना.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।